भारत को लगा तीसरा झटका, कप्तान कोहली हुए 13  रन पर आउट
भारत को लगा तीसरा झटका, कप्तान कोहली हुए 13 रन पर आउट
Share:

नई दिल्ली - दूसरे टेस्ट में भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला किया है. भारत ने तीन विकेट के नुकसान पर (191 -3 ) रन बना लिए है.

भारत को दूसरा झटका केएल राहुल के रूप में लगा है राहुल 57 रन बना कर रनआउट हो गए .राहुल ने अपनी पारी में सात चौके लगाए . भारत को तीसरा झटका विराट कोहली के रूप में लगा. 13 पर कोहली को रंगना हेराथ ने मैथ्यूस के हाथो कैच करा दिया. उन्होंने मात्र 13 रन बनाये. इससे पहले भारत को शिखर धवन के रूप में पहला झटका लगा था. धवन 35 रन बनाकर आउट हुए थे. फ़िलहाल क्रीज परचेतेश्वर पुजारा 61  रन पर और अजिंक्य रहाणे 23 रन बनाकर खेल रहे है.

गौरतलब है कि भारतीय क्रिकेट टीम तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेलने के लिए श्रीलंका के दौरे पर है. जहा भरतीय टीम ने अपना पहला टेस्ट 304 रानो से जीत लिया था . तीन टेस्ट मैचों का दूसरा मैच सिंघली स्पोर्ट्स क्लब मैदान पर खेला जा रहा. कोहली एंड कम्पनी अपना शानदार प्रदर्शन कर रही है और उम्मीद है कि वो दूसरा टेस्ट जीत कर सीरीज पर कब्ज़ा कर लेंगे .

कोहली के पास इतिहास रचने का मौका होगा-

कोहली दूसरे ऐसे कप्तान बन सकते है जिन्होंने श्रीलंका की जमी पे दूसरी सीरीज जीती हो लेकिन कोहली को दूसरा या तीसरा टेस्ट जीतना होगा और सीरीज पे कब्जा करना होगा . यदि वो सीरीज जीत जाते है तो वो ऐसे पहले भारतीय कप्तान होंगे जिसने श्रीलंका को लगातार दो सीरीज में उसी की जमी पे हराया हो. इससे पहले कोहली ने 2015 में 2-1 से सीरीज जीत ली थी उससे भी पहले अजहरुद्दीन की कप्तानी में 1993 में लंका को हराया था.

दूसरे टेस्ट में केएल राहुल हुए शामिल

पहले टेस्ट मैच में धवन को मुरली विजय के बाहर होने से प्लेइंग -11 में जगह मिली थी तो अभिनव मुकुंद को केएल राहुल के बुखार आ जाने से , पहले टेस्ट में विराट कोहली ने, शिखर धवन ने और पुजारा ने शतक जड़े थे लेकिन दूसरे टेस्ट में केएल राहुल फिट होने की वजह से खेल रहे हैल राहुल के टीम में शामिल होने से मुकुंद को बहार बैठना पड़ा.

कोहली की नजर खिताब अपने नाम करने पर होगी-

कोहली एंड कंपनी पहले टेस्ट जीत से काफी उत्साहित है और वो अपना प्रदर्शन दोहराना चाहेंगे . टेस्ट से पहले नये कोच रवि शास्त्री ने भी कहा था कि हमारी कोशिश यही रहेगी कि हम नंबर -वन पर बरक़रार रहे.

 

 

प्रो कबड्डी लीग-5 : गुजरात फॉर्चुनजॉइंट्स के डिफेंडर फ़जल अत्राचली ने किया 100 का आंकड़ा पार

प्रो कब्ड्डी लीग : बंगाल वॉरियर्स ने किया विजयी आगाज, तेलुगु टाइटंस की चौथी हार

pro kabaddi : बेनतीजा रहा हरियाणा और गुजरात का मुकाबला, सीजन का पहला ड्रा

भारत के किस बल्लेबाज ने तोड़ा क्रिस गेल का रिकॉर्ड ,29 गेंदो में ठोका शतक

बैडमिंटन : कश्यप, प्रणॉय, सौरभ वर्मा और सिरिल वर्मा न्यूजीलैंड ओपन के तीसरे दौर में

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -