विपक्ष के नेताओं के साथ अन्य लोगों के फोन टेप कर रही है सरकार

नई दिल्ली : अगस्ता वेस्टलैंड मसले पर राजनीति गर्मा गई है। जहां कांग्रेस भाजपा पर आरोप लगा रही है तो भाजपा ने कांग्रेस के आला नेताओं पर घोटाले में लिप्त होने का आरोप लगाया है। इस बीच कांग्रेस ने फोन टेपिंग का आरोप भी लगाया। कहा गया कि सत्ता पक्ष ने विपक्ष, नौकरशाहों, न्यायाधीशों के फोन टेप किए थे। इस दौरान उनके द्वारा ओवरटाईम काम करने का आरोप भी लगाया गया। पार्टी के वरिष्ठ प्रवक्ता और राज्य सभा सांसद आनंद शर्मा ने आरोप लगाया कि भाजपा सरकार में एक ऐसा विभाग है जो चालें चलता है।

इसे उन्होंने गंदी तरकीब विभाग नाम दिया। उनका कहना था कि इस विभाग का काम गंदी चालें सोचना ही है। अब सरकार द्वारा विपक्ष के ही साथ न्यायाधीशों, नौकरशाहों और दस्तावेज तैयार न करने वालों के फोन टेप किए गए हैं। उनका कहना था कि सरकार का पक्ष कई तरह की अफवाहें फैला रहा है जिससे ब्लैक मेलिंग की जा सके। उनका कहना था कि सत्ता पक्ष ने हर तरह से अधूरी तस्वीर तैयार की।

जब सरकार विपक्ष को निशाना बना रही हो तो फिर उसे अपना ध्यान इन बातों से हटा देना चाहिए। अर्थव्यवस्था, रोजगार, वृद्धि, गिरते निर्यात और निवेश की दर में कमी पर नज़र डालते हैं तो वे असफल थे। उल्लेखनीय है कि भाजपा नेतृत्व वाली सरकार बनने के बाद 80 से अधिक विधेयक पारित कर दिए गए हैं। एक तरह से यह एक परिपक्व विपक्ष के गवाह की तरह रहा है। उनका कहना था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से झूठी अफवाह फैलाई गई जिसे विपक्ष खारिज करता है। उन्होंने आरोप लगाए कि भाजपा नेतृत्व ने उत्तराखंड की सरकार को अस्थिर करने का प्रयास किया। 

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -