बांग्लादेश में अधिकारियों ने अपने आदेश को रद्द किया
बांग्लादेश में अधिकारियों ने अपने आदेश को रद्द किया
Share:

 


 बांग्लादेशी अधिकारियों ने सोशल मीडिया पर प्रतिक्रिया के बाद केवल महिलाओं के लिए एक अलग समुद्र तट स्थापित करने की योजना को रद्द कर दिया है। कॉक्स बाजार में अधिकारियों ने गुरुवार को दुनिया के सबसे लंबे प्राकृतिक समुद्र तट का एक हिस्सा खासकर महिलाओं और बच्चों के लिए खोला। हालांकि, उन्होंने कुछ घंटों बाद कहा कि वे योजना को छोड़ रहे हैं।

अधिकारियों ने कहा कि कुछ रूढ़िवादी महिलाओं की मांगों के जवाब में समुद्र तट को अलग करने का निर्णय लिया गया था। कॉक्स बाजार के एक वरिष्ठ अधिकारी अबू सुफियान ने मीडिया को बताया, "(महिलाओं ने) एक अलग समुद्र तट की मांग की क्योंकि वे भीड़ भरे माहौल में असहज महसूस करती थीं।"

एक विशेष समुद्र तट बनाने का निर्णय पिछले हफ्ते कॉक्स बाजार में एक महिला के साथ सामूहिक बलात्कार के बाद आया है, जिसने क्षेत्र में महिलाओं की सुरक्षा के बारे में एक राष्ट्रीय हंगामे की शुरुआत की थी।

हालाँकि, इस निर्णय ने सोशल मीडिया पर आक्रोश फैला दिया, विरोधियों ने प्रशासन पर कट्टरपंथी इस्लामवादियों को उकसाने का आरोप लगाया, जिन्होंने हाल ही में कार्यस्थलों और उद्योगों में लिंग अलगाव की मांग को लेकर भारी विरोध प्रदर्शन किया था। तालिबान इस्लामी संगठन का जिक्र करते हुए एक आलोचक ने समुद्र तट अलगाव को "तालिबिस्तान" करार दिया, जिसने हाल ही में अफगानिस्तान में महिलाओं के अधिकारों को प्रतिबंधित किया है।

कॉक्स बाजार बांग्लादेश के सबसे लोकप्रिय पर्यटन स्थलों में से एक है। सैकड़ों हजारों लोग छुट्टियों के दौरान शहर में आते हैं, और हाल के वर्षों में पर्यटन उद्योग में विस्फोट हुआ है। पर्यटकों की बढ़ती संख्या को सुरक्षा प्रदान करने के लिए, अधिकारियों ने समुद्र तट के शहरों में गश्त के लिए एक पर्यटन पुलिस इकाई की स्थापना की है।

चीन के असंतोष पर नकेल कसने के साथ ही हांगकांग से ताइवान में आप्रवासन बढ़ गया

अमेरिका में कोरोना के 5,80,000 नए मामले

अफगानिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति गनी का कहना है कि काबुल से भागने का फैसला 'मिनटों' में किया गया था

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -