एक विस्फोट बन गया 18000 से अधिक गायों की मौत का कारण
एक विस्फोट बन गया 18000 से अधिक गायों की मौत का कारण
Share:

वाशिंगटन: अमेरिका के पश्चिम टेक्सास में एक दर्दनाक दुर्घटना हुई. एक डेयरी फार्म में भयंकर विस्फोट की वजह से आग लग गई, इससे 18,000 से अधिक गायों की जान चली गई है. अमेरिका में यह पहली ऐसी घटना है इसमें इतने ज्यादा मवेशियों  की जान चली गई है. रॉयटर्स का इस बारें कहना है कि, यह धमाका सोमवार को टेक्सास के डिमिट में साउथ फोर्क डेयरी फार्म में हुआ था. आग एक बिल्डिंग के माध्यम से फार्म में लगी थी. पूरे क्षेत्र में काला धुआं फैल गया था.

खबरों का कहना है कि यह फार्म एक परिवार का था, जो टेक्सास का सबसे बड़ा दूध उत्पादक था. आग बुझाने के लिए फायर ब्रिगेड की टीम को घंटों तक कड़ी मशक्कत करनी पड़ी, तब पता चला कि 18,000 से अधिक गायों की जान चली गई है. फायर ब्रिगेड ने कहा है कि डेयरी फार्म का कर्मचारी इसमें फंस गया था, जिसे अधिकारियों ने बचा लिया है और अस्पताल में भर्ती करवाया है. फिलहाल, आग लगने की वजह से की जांच की जा रही है. काउंटी जज मैंडी गेफेलर ने आशंका जताई कि किसी उपकरण में आई खराबी की वजह से विस्फोट हुआ है.

2013 से एनिमल वेलफेयर इंस्टीट्यूट (AWI) ने इस तरह की घटनाओं पर नज़र रखना शुरू किया था. जिससे पता चला है कि बीते  दशक में इस तरह आग लगने की घटनाओं में लगभग 65 लाख पशु की जान चली गई, इसमें से अधिकांश मुर्गे हैं. लेकिन, टेक्सास के फार्म में लगी यह आग मवेशियों से जुड़ी सबसे विनाशकारी आग थी. एनिमल वेलफेयर इंस्टीट्यूट (AWI) के एक बयान  में कहा गया है, जानवरों को आग से बचाने के लिए कोई संघीय नियम नहीं हैं और केवल कुछ राज्यों ने अग्नि सुरक्षा कोड अपनाए हैं. टेक्सास इसमें शामिल नहीं है.

हर साल धीरे धीरे डूबते जा रहा चीन, जानिए ऐसा क्यों

गाय ने दिया दो सिर वाले बच्चे को जन्म, देखने वालों की उमड़ी भीड़

विश्व शतरंज चैंपियनशिप ने राउंड 3 में हार के बाद डिंग नें नेपोमनिशी से हुआ ड्रॉ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -