गाय ने दिया दो सिर वाले बच्चे को जन्म, देखने वालों की उमड़ी भीड़
गाय ने दिया दो सिर वाले बच्चे को जन्म, देखने वालों की उमड़ी भीड़
Share:

अमेरिका के नवादा से एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है यहाँ एक गाय ने दो सिर वाले बच्चे को जन्म दिया है जिसे देखने पर वो किसी एलियन जैसा ही लग रहा है। प्राप्त एक रिपोर्ट के मुताबिक, नवादा (Nevada, USA) की रहने वाली 38 वर्षीय एक किसान लेसली हुनेविल (Leslie Hunewill) के फार्म में एक गाय बच्चा देने वाली थी पर उसे डिलिवरी में बहुत परेशानी आ रही थी। लेसली ने उसकी जांच की तो पाया कि बच्चा इतना बड़ा भी नहीं है कि गाय उसे जन्म ना दे पाए, इसलिए उन्हें बार-बार हैरानी हो रही थी कि आखिर उसे समस्या क्या हो रही है।

लेसली ने बताया कि बच्चा रात के अंधेरे में पैदा हुआ था तथा उस समय बहुत ठंड थी इसलिए कुछ देर तक तो उन्होंने सिर को देखा ही नहीं। पर फिर बाद में उन्होंने गौर किया कि उसका एक नहीं, दो सिर है। ये नजारा देखकर उन्हें अपनी आंखों पर भरोसा नहीं हुआ क्योंकि ये पहली बार था जब उन्होंने दो सिर वाला बछड़ा देखा था। उन्होंने कहा कि इस प्रकार के बच्चे 2500 में से केवल 1 अवसर पर ही पैदा होते हैं। ऐसा तब होता है जब भ्रूण दो भाग में बंटने लगता है लेकिन पूरी तरह नहीं बंट पाता है।

उन्होंने कहा कि बच्चे का धड़ केवल एक था पर सिर दो थे। उसका धड़, सिर की तुलना में छोटा भी था। दुख की बात ये है कि बच्चा अधिक चल नहीं पाया तथा उसकी जल्द ही मौत हो गई। लेकिन उन्होंने गाय के लिए एक अनाथ बच्चे को अरेंज कर दिया। ये पहली बार नहीं है जब दुनिया में दो सिर वाले गाय के बच्चे पैदा हुए हैं। इससे पहले भी कई ऐसे मामले आ चुके हैं। 2 वर्ष पूर्व सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया था जिसमें दो सिर वाला गाय का बछड़ा दिखाई दिए था। ये नॉर्थ मैसिडोनिया के एक गांव में पैदा हुआ था।

नहीं रहे मौलाना राबे हसनी, मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के थे अध्यक्ष

'BJP मजहब के नाम पर एनकाउंटर करती है', योगी सरकार पर भड़के ओवैसी

बेटे असद के एनकाउंटर पर झलका अतीक का दर्द, कहा- 'सब मेरी वजह से हुआ...'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -