'अगर भाजपा सत्ता में आई, तो संविधान को फाड़कर फेंक देगी..', भिंड में राहुल गांधी ने लगाए गंभीर आरोप
'अगर भाजपा सत्ता में आई, तो संविधान को फाड़कर फेंक देगी..', भिंड में राहुल गांधी ने लगाए गंभीर आरोप
Share:

भिंड: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मंगलवार को दावा किया कि अगर भाजपा दोबारा सत्ता में आई तो गरीबों, दलितों, एसटी और ओबीसी सहित वंचितों के अधिकारों की रक्षा करने वाले संविधान को 'फाड़ देगी' और 'फेंक' देगी। केंद्र। राहुल गांधी मध्य प्रदेश के भिंड जिले में संविधान की प्रति हाथ में लेकर एक रैली को संबोधित कर रहे थे।  उन्होंने आगे कहा कि मौजूदा लोकसभा चुनाव कोई राजनीतिक मुकाबला नहीं है, बल्कि विरोधी विचारधाराओं के बीच की लड़ाई है.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, राहुल ने दावा किया, "संविधान की वजह से गरीबों, एसटी, ओबीसी को कई अधिकार मिले, जिसने लोगों को मनरेगा, भूमि अधिकार, आरक्षण और अन्य चीजें भी दीं। अगर भाजपा सत्ता में आती है, तो वह संविधान को फाड़कर फेंक देगी।"  वायनाड सांसद ने कहा कि प्रधानमंत्री अमित शाह ने अपने सांसदों के साथ मिलकर फैसला किया है कि अगर वे चुनाव जीतते हैं तो वे संविधान को खत्म करने के लिए आगे बढ़ेंगे। राहुल ने आरोप लगाया कि भाजपा 20-25 अरबपतियों के चुनिंदा समूह द्वारा शासन की वकालत करने वाले इस मूलभूत दस्तावेज को खत्म करना चाहती है।

राहुल ने सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनियों को बेचने को लेकर बीजेपी सरकार पर हमला बोला. फिर उन्होंने वादा किया कि अगर कांग्रेस जीती तो वे महालक्ष्मी योजना नामक एक योजना लागू करेंगे, जहां महिलाओं को उनकी वित्तीय स्थिति में सुधार के लिए एक लाख रुपये (8,500 रुपये मासिक) मिलेंगे। राहुल ने कहा, "अगर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 22-25 उद्योगपतियों को अरबपति बना सकते हैं, तो कांग्रेस करोड़ों महिलाओं को लखपति बना देगी।" कांग्रेस ने अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित भिंड लोकसभा सीट से विधायक फूल सिंह बरैया को भाजपा की मौजूदा सांसद संध्या राय के खिलाफ चुनाव लड़ने के लिए नामांकित किया है।

दलित AAP उम्मीदवार ने अपने ही नेता वकार चौधरी को परोसा सूअर का मांस, मुस्लिम नेताओं में आक्रोश, समर्थन देने पहुँची AIMIM

45 डिग्री तक पहुंचा पारा, आग उगलने लगा आसमान ! अब मौसम विभाग ने जारी किया लू का रेड अलर्ट

अरविंदर सिंह लवली के इस्तीफे के बाद कांग्रेस ने इस नेता को सौंपी दिल्ली यूनिट की कमान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -