'80 साल के मर्द को चौथी शादी करने का अधिकार...', बहुविवाह पर बोले अरशद मदनी
'80 साल के मर्द को चौथी शादी करने का अधिकार...', बहुविवाह पर बोले अरशद मदनी
Share:

नई दिल्ली: हाल ही में​ जमीयत उलेमा-ए-हिंद के अध्यक्ष मौलाना अरशद मदनी का एक बड़ा बयान सामने आया है जिसमे उन्होंने बहु-विवाह को उचित ठहराया है। उन्होंने दावा किया कि इस्लाम के मुताबिक, आदमी 3-4 शादी कर सकता है। मदनी ने कहा, महिलाऐं 45-50 वर्ष की आयु में बूढ़ी हो जाती हैं, जबकि मर्द 80 वर्ष की आयु तक जवान रहता है। मौलाना मदनी का बयान ऐसे वक़्त पर आया है, जबकि देश में समान नागरिक संहिता पर बहस छिड़ी हुई है तथा 3 तलाक-बहु विवाह जैसी सामाजिक कुप्रथाओं पर रोक लगाने की मांग तेज है। 

मदनी के बयान की आलोचना करते हुए विश्व हिंदू परिषद के महामंत्री मिलिंद परांडे ने कहा कि यह उस सोच का प्रभाव है, जिसमें महिलाओं को 'भोग की वस्तु' समझा जाता है। उनके साथ पक्षपात किया जाता है। इसलिए मदनी की बातों पर कोई आश्चचर्य नहीं है। इससे पहले भी कई बार मौलाना अरशद मदनी कह चुके हैं कि इस्लाम के मुताबिक, अपनी आवश्यकताओं को पूरा करो। ऐसे में पुरुष अपनी आवश्यकताओं को पूरी करने के लिए कई शादियां कर सकता है। एक करे, दो करे, तीन या चार करे। या तो वह तलाक देकर चौथी शादी करे या सबको साथ लेकर चले।  

विधि आयोग द्वारा समान नागरिक संहिता पर मांगे गए सुझावों को लेकर अपने एक इंटरव्यू में जमीयत उलेमा-ए-हिंद के अध्यक्ष ने कहा कि हम इसे स्वीकार नहीं करते हैं। उन्होंने कहा कि 1300 वर्षों से मुस्लिम इस देश में रहते आए हैं। पहले यह मामला कभी नहीं आया। अब ऐसी कौन सी आफत आ गई है? आगे मदनी ने कहा कि बेशक हमें UCC कुबूल नहीं है, किन्तु हम इसके खिलाफ सड़कों पर नहीं उतरेंगे। हम विधि आयोग के सामने अपनी राय पेश करेंगे। हमने ऐसा करना आरम्भ भी कर दिया है। 

चलती ट्रैन से नीचे गिरा युवक, हुई दर्दनाक मौत

कार के अंदर मृत मिले 3 बच्चे, खेलते समय अंदर से लॉक कर लिया था दरवाजा, दम घुटने से हुई मौत

इस मुस्लिम संगठन ने किया 'सामान नागरिक संहिता' के समर्थन का ऐलान, देशभर में चलाएंगे अभियान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -