इस मुस्लिम संगठन ने किया 'सामान नागरिक संहिता' के समर्थन का ऐलान, देशभर में चलाएंगे अभियान

इस मुस्लिम संगठन ने किया 'सामान नागरिक संहिता' के समर्थन का ऐलान, देशभर में चलाएंगे अभियान
Share:

नई दिल्ली: विधि आयोग (Law Commission) द्वारा समान नागरिक संहिता (Uniform Civil Code -UCC) पर आम जनता से सलाह मांगने के बाद इस मुद्दे पर बहस तेज हो चुकी है. इसी बीच अब राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) से संबंधित संगठन, मुस्लिम राष्ट्रीय मंच ने UCC के  समर्थन का ऐलान कर दिया है. इस संगठन का कहना है कि मुस्लिम समुदाय के लोगों के हितों के मद्देनज़र इसे तैयार किया जाना चाहिए और इसके लिए मुस्लिम राष्ट्रीय मंच पूरे देश में एक जागरुकता अभियान चलाएगा. यही नहीं इस संगठन के मुख्य संयोजक इंद्रेश कुमार ने दावा करते हुए कहा है कि बाकी देशों में मौजूद मुस्लिमों को इससे कोई भी समस्या नहीं है. 

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, दुनियाभर के तमाम मुल्कों का जिक्र करते हुए इंद्रेश कुमार ने कहा कि, 'इस्लामिक देशों सहित कई देश ऐसे हैं, जो सभी के लिए एक कानून व्यवस्था का पालन करते हैं. यहां हर व्यक्ति के लिए एक कानून होता है. अमेरिका, कनाडा, जर्मनी, इंग्लैंड और दुनिया के कई देशों में यही हो रहा है. इन देशों में रहने वाले मुस्लिमों को इससे कोई समस्या नहीं है. वहां मुस्लिम एक ही कानून का पालन करते हैं, लेकिन इसके बावजूद भारत में मुसलमानों को UCC पर संदेह क्यों है?'

उन्होंने आगे कहा कि कई तथाकथित धर्मनिरपेक्ष सियासी दलों ने बीते कई वर्षों से समान नागरिक संहिता के नाम पर लोगों को डराया है. उन्होंने कहा कि इसे लेकर लोगों के मन में भ्रम और कई तरह की आशंकाएं हैं. इसीलिए हम कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक जागरुकता अभियान चलाएंगे.  बता दें कि,  मुस्लिम राष्ट्रीय मंच ने भले ही UCC का समर्थन कर दिया हो, लेकिन देश के अधिकतर मुस्लिम संगठन इसका पुरजोर विरोध कर रहे हैं.

हिंसा रोकने के लिए बंगाल में केंद्रीय बलों की तैनाती की जाए या नहीं ? 20 जून को 'सुप्रीम' सुनवाई

DMK प्रवक्ता शिवजी ने खुशबु सुन्दर को 'पुराना ढोल' कहा, पार्टी ने किया बाहर, हुए गिरफ्तार

'अंजाम भुगतना पड़ेगा..', मदरसे का निरिक्षण करने पहुंचे अधिकारी को संचालक सुल्तान अहमद ने दी धमकी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -