कांवड़ यात्रा: DM और SP ने धोए शिवभक्तों के पैर, अमरोहा से सामने आई सुखद तस्वीर
कांवड़ यात्रा: DM और SP ने धोए शिवभक्तों के पैर, अमरोहा से सामने आई सुखद तस्वीर
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के अमरोहा जनपद में एक सुखद तस्वीर देखने को मिली है। दरअसल, अमरोहा जनपद के पुलिस अधीक्षक और जिलाधिकारी गंगाजल लेकर जा रहे शिवभक्त कांवड़ियों को रोक-रोककर पैर धोते हुए दिखाई दिए। जिसके बाद पुलिस अधीक्षक और जिलाधिकारी की यह तस्वीर सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है। इस तस्वीर के वायरल होने के बाद लोगों कई तरह की प्रतिक्रियाएं भी दे रहे है। दरअसल, सावन के महीने में बृजघाट गढ़ गंगा और हरिद्वार से लाखों की तादाद में शिवभक्त कांवड़ में जल लेकर अपने अपने गंतव्य को जाते हैं।

जिसके बाद सभी शिव भक्त सावन महीने के हर सोमवार को मंदिरों में पहुंचकर भगवान भोलेनाथ का जलाभिषेक करते हैं। कावड़ियों की सुरक्षा के मद्देनज़र पुलिस प्रशासन भी सावन माह में प्रति वर्ष सुरक्षा व्यवस्था को दुरस्त कर कांवड़ियों की सुरक्षा व्यवस्था का खाका तैयार करता हैं। जिससे जल भरकर जाने वाले कांवड़ियों को किसी भी अव्यवस्था से दो-चार न होना पड़े और कांवड़िए किसी हादसे का शिकार न हों।

 

बता दें कि इस बार सावन माह में जल भरकर जाने वाले कांवड़ियों को लेकर उत्तर प्रदेश के CM योगी आदित्यनाथ भी बहुत सजग नजर आ रहे हैं। जिसको लेकर सीएम योगी ने सभी जनपदों के जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक को स्पष्ट निर्देश भी दिए हैं कि कांवड़ियों की सुरक्षा व्यवस्था को ध्यान में रखा जाए और अगर कहीं भी प्रशासन की लापरवाही सामने आती है तो उसकी जवाबदेही जनपद के SP और DM की रहेगी।

नेपाल ने नागरिकता संशोधन अधिनियम का समर्थन किया

चीन सीमा पर एस 400 मिसाइल सिस्टम तैनात करेगा भारत, 'ड्रैगन' नहीं कर सकेगा हिमाकत

मुस्लिम 70 फीसद हो जाएं तो क्या होगा ? सुधांशु त्रिवेदी ने दिया तमिलनाडु की घटना का उदाहरण

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -