आतंकी संगठन को समाप्त करने के लिए एक हुए अमेरिका और रशिया
आतंकी संगठन को समाप्त करने के लिए एक हुए अमेरिका और रशिया
Share:

सिंगापुर। आतंकी संगठन इस्लामिल स्टेट आॅफ इराक को समाप्त करने पर अमेरिका और रूस के बीच सहमति बन गई है। ये दोनों देश आतंकी संगठन आईएसआईएस के खिलाफ अभियान को और तेज करेंगे। उल्लेखनीय है कि अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने सीरिया में आतंकी संगठन को समाप्त करने के लिए आपसी सहमति जताई है।

इस मामले में डोनाल्ड ट्रंप ने संयुक्त बयान में कहा कि वे सीरिया की संप्रभुता और क्षेत्रीय अखंडता के प्रति अपनी प्रतिबद्धता को दोहराते हैं, वहां पर संघर्ष करने वाली पार्टियों से जेनेवा राजनीतिक प्रक्रिया में भागीदारी करने का आह्वान किया गया है।

गौरतलब है कि दोनों ही नेता एशिया - प्रशांत आर्थिक सहयोग शिखर सम्मेलन के अवसर पर शनिवार को संयुक्त बयान जारी कर रहे थे। इस दौरान दोनों ही नेताओं ने सीरिया की संप्रभुता पर जोर दिया और कहा कि क्षेत्रलीय अखंडता सर्वोपरि है। दोनों ही देश आईएसआईएस के खिलाफ अपनी वायु सेना की शक्ति और थल सेना की शक्ति को लगा चुके हैं।

आईएसआईएस के गढ़ मोसुल में इन अभियानों के चलते आतंकी संगठन बेहद कमजोर हो गया है। हालात ये हैं कि यह सीरिया से लगभग समाप्त हो चुका है लेकिन अभी भी यह सीरिया, अफगानिस्तान और इससे सटे कुछ क्षेत्रों में फैल गया है।

जाकिर नाइक के प्रत्यर्पण की कोशिशों में जुटा भारत

धर्म परिवर्तन कर आईएसआईएस को बेंचने की तैयारी

केरल में फिर सामने आया लव ज़िहाद का मामला

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -