जाकिर नाइक के प्रत्यर्पण की कोशिशों में जुटा भारत
जाकिर नाइक के प्रत्यर्पण की कोशिशों में जुटा भारत
Share:

नई दिल्ली : भारत शीघ्र ही मलेशिया से विवादित इस्लामिक प्रचारक जाकिर नाइक के प्रत्यर्पण की कोशिशों में जुट गया है. इसके लिए भारत मलेशिया से प्रत्यर्पण करने का आग्रह करेगा. जाकिर नाइक पर एनआईए ने युवाओं में कट्टरवाद फैलाने का आरोप लगाया है.  खबर है कि जाकिर नाइक को मलेशिया में स्थायी निवास दिया गया है.

इस बारे में विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने बताया कि नाइक के मामले में प्रत्यर्पण के आग्रह के संबंध में भारत की आंतरिक कानूनी प्रक्रिया पूरी होने के करीब है.और हम जल्द ही प्रत्यर्पण का आग्रह करेंगे . इस बीच मीडिया में यह खबर है कि नाइक को पांच साल पहले ही वहां स्थायी निवास प्रदान कर दिया गया था. कुमार ने कहा कि प्रत्यर्पण के आग्रह से जुड़ी जानकारी अगले कुछ दिनों में दे दी जाएगी.

बता दें कि जाकिर नाइक पर एनआईए ने युवाओं में कट्टरवाद फैलाने का आरोप लगाया है .नाइक पर युवाओं को आतंकवाद के लिए भड़काने,ढाका में गत वर्ष हुए आतंकी हमले के तार नाइक से जुड़ने के अलावा उसके एनजीओ पर विदेशी चंदे के सहारे आतंक फैलाने का भी आरोप है.यही नहीं मुंबई के चार छात्रों के आईएसआईएस में शामिल होने के पीछे भी जाकिर नाइक के प्रवचनों का हाथ बताया जा रहा है .

यह भी देखें

ज़ाकिर नाइक के खिलाफ आरोप पत्र दायर

चीन ने अमेरिकी आलोचना को नकारा

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -