तमिलनाडु में EV विनिर्माण संयंत्र में 700 करोड़ का निवेश करेगी एम्पीयर इलेक्ट्रिक
तमिलनाडु में EV विनिर्माण संयंत्र में 700 करोड़ का निवेश करेगी एम्पीयर इलेक्ट्रिक
Share:

नई दिल्ली: ग्रीव्स कॉटन लिमिटेड, एम्पीयर इलेक्ट्रिक की पूर्ण स्वामित्व वाली इलेक्ट्रिक मोबिलिटी सब्सिडियर तमिल एनएडी में ईवी मैन्युफैक्चरिंग प्लांट में 700 करोड़ रुपये का निवेश करेगी। कंपनी ने मंगलवार को तमिलनाडु के रानीपेट में ई-मोबिलिटी मैन्युफैक्चरिंग प्लांट स्थापित करने के लिए 10 साल में 700 करोड़ रुपये की चरणबद्ध निवेश क्षमता की घोषणा की।

एम्पेरे इलेक्ट्रिक ने प्रस्तावित रैनपेट विनिर्माण संयंत्र के लिए तमिलनाडु के साथ एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए जो 1.4 मिलियन वर्ग फुट में फैला होगा। इसमें अपने ऑपरेशन के पहले साल में 100,000 यूनिट्स का मैन्युफैक्चरिंग शुरू करने की क्षमता होगी। इसे एक साल में 1 मिलियन यूनिट तक बढ़ाया जा सकता है। उद्योग 4.0 के सिद्धांतों पर बनाया जाना है, रानीपेट संयंत्र में उन्नत विनिर्माण क्षमताओं के लिए एक उन्नत स्वचालन प्रक्रिया होगी।

एम्पीयर इलेक्ट्रिक ने कहा कि यह संयंत्र देश के सबसे बड़े अत्याधुनिक ई-मोबिलिटी विनिर्माण संयंत्रों में से एक होगा। ग्रीव्स कॉटन ने जनवरी 2019 से एम्परे और ई-व्हीलर कंपनी ELE के अधिग्रहण के लिए 250 करोड़ रुपये का निवेश किया है। ग्रीव्स कॉटन लिमिटेड के ग्रुप सीईओ और एमडी Nagesh Basavanhalli ने कहा, ग्रीव्स कॉटन के लिए यह एक ऐतिहासिक मील का पत्थर है, क्योंकि हम भारत में स्वच्छ गतिशीलता परिदृश्य को बदलने के लिए अपने निवेश की रूपरेखा तैयार करते हैं। यह पौधा तमिलनाडु राज्य और हमारे राष्ट्र को समर्पित है। यह कदम एक स्वच्छ ग्रह और निर्बाध गतिशीलता के लिए अंतिम मील परिवहन को डीकार्बोनाइज करने के हमारे मिशन के साथ संरेखित है।

गिरावट पर बंद हुआ शेयर बाजार, 379 अंक गिरा सेंसेक्स

महंगाई का डबल अटैक, पेट्रोल-डीजल के बाद अब महंगा हो सकता है मोबाइल डाटा और कालिंग

NHAI से IL & FS 'FSEL के इतने करोड़ के दावे को मिली NCLT की मंजूरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -