गिरावट पर बंद हुआ शेयर बाजार, 379 अंक गिरा सेंसेक्स
गिरावट पर बंद हुआ शेयर बाजार, 379 अंक गिरा सेंसेक्स
Share:

कमजोर वैश्विक संकेतों के कारण, भारतीय शेयर 18 फरवरी को लगातार तीसरे दिन दबाव में आकर निफ्टी को 15,150 अंक के नीचे ले गए। करीब, सेंसेक्स 379.14 अंकों की गिरावट के साथ 51,324.69 पर और निफ्टी 89.90 अंकों की गिरावट के साथ 15,119 पर था। बजाज फाइनेंस, नेस्ले, एम एंड एम, आईसीआईसीआई बैंक, और एचडीएफसी, 2.5 प्रतिशत तक की गिरावट के साथ दिन की समाप्ति हुई। अग्रिम अनुपात में गिरावट 23 शेयरों के मुकाबले निफ्टी पर गिरावट वाले 27 शेयरों के साथ रही। 

सरकार द्वारा अगले 5 वर्षों में तेल और गैस क्षेत्र में 7.5 ट्रिलियन इन्फ्रास्ट्रक्चर योजना की घोषणा करने के बाद, ओएनजीसी बीएसई पर 8 प्रतिशत तक, आउटपरफॉर्मर बना रहा। इसके अलावा, एनटीपीसी, एशियन पेंट्स, पावर ग्रिड, टेक एम, और इंडसइंड बैंक अन्य शीर्ष लाभार्थी थे। हालांकि, व्यापक बाजार शेयरों में लाभ ने समग्र बाजार की चौड़ाई का समर्थन किया। 

बीएसई स्मॉलकैप सूचकांक आज उच्च स्तर को रिकॉर्ड करने के करीब चला गया क्योंकि यह भारतीय ओवरसीज बैंक, सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया, बैंक ऑफ महाराष्ट्र में लाभ के पीछे बढ़ गया। सेक्टर निफ्टी पीएसयू बैंक इंडेक्स ने आज 5.6 प्रतिशत बढ़ा, जबकि निफ्टी सीपीएसई और एनर्जी इंडेक्स 4 प्रतिशत तक बढ़े। नीचे की तरफ, निफ्टी फाइनेंशियल सर्विसेज, ऑटो और प्राइवेट बैंक इंडेक्स 1.5 फीसदी तक लुढ़क गए। ऑटो इंडेक्स 1.3 प्रतिशत और एफएमसीजी और फार्मा इंडेक्स भी लाल रंग में बंद हुए।

महंगाई का डबल अटैक, पेट्रोल-डीजल के बाद अब महंगा हो सकता है मोबाइल डाटा और कालिंग

NHAI से IL & FS 'FSEL के इतने करोड़ के दावे को मिली NCLT की मंजूरी

एचपी इंक ने मैरी मायर्स को नए मुख्य वित्तीय अधिकारी के रूप में किया नियुक्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -