महंगाई का डबल अटैक, पेट्रोल-डीजल के बाद अब महंगा हो सकता है मोबाइल डाटा और कालिंग
महंगाई का डबल अटैक, पेट्रोल-डीजल के बाद अब महंगा हो सकता है मोबाइल डाटा और कालिंग
Share:

नई दिल्ली: पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों से जूझ रही आम जनता को जल्द ही महंगाई की दोहरी मार का सामना करना पड़ सकता है। एक ताजा रिपोर्ट के मुताबिक, अप्रैल से आरंभ होने वाले नए वित्त वर्ष में कंपनियां टैरिफ में वृद्धि कर सकती हैं। जिसके तहत मोबाइल के कॉलिंग और डेटा पैक के दाम बढ़ सकते हैं। कोरोना महामारी टेलीकॉम इंडस्ट्री के लिए लाभकारी  रही है। लॉकडाउन में वर्क फ्रॉम होम, ऑनलाइन क्लासेस की वजह से डेटा का इस्‍तेमाल बढ़ा है। चूंकि मोबाइल आम आदमी की एक अहम आवश्यकता है। ऐसे में इसका असर आम जनता पर पड़ सकता है।

इन्वेस्टमेंट इनफार्मेशन एंड क्रेडिट रेटिंग एजेंसी (ICRA) की रिपोर्ट के अनुसार, कारोबारी वर्ष 2021-22 में अपने रेवेन्यू को बढ़ाने के लिए कंपनियां एक बार फिर टैरिफ प्‍लान महंगे कर सकती हैं। हालांकि इनकी कीमतों में कितनी वृद्धि की जाएगी, इसको लेकर अभी कोई खुलासा नहीं किया गया है। किन्तु अगर साल के दौरान कीमतें बढ़ती हैं तो यह महंगाई के बीच आम जनता पर डबल अटैक होगा।

बता दें कि 2019 में पहली दफा कंपनियों ने टैरिफ बढ़ाये थे। ICRA की रिपोर्ट के मुताबिक, टैरिफ में बढ़ोतरी और ग्राहकों का 2G से 4G में अपग्रेडेशन से एवरेज रेवेन्यू पर यूजर (ARPU) यानि प्रति ग्राहक औसत राजस्व में सुधार हो सकता है। साल के बीच तक यह लगभग 220 रुपये हो सकता है। इससे अगले 2 साल में इंडस्ट्री का रेवेन्यू 11 फीसद से 13 फीसद और कारोबारी साल 2022 में आपरेटिंग मार्जिन करीब 38 फीसद बढ़ेगा।

राजस्थान में बड़ा सड़क हादसा, 2 की मौत, 30 से अधिक घायल

फिर शिवराज सरकार पर भड़के कमलनाथ, कहा- 'पता नहीं कब जागेगी सरकार'

NHAI से IL & FS 'FSEL के इतने करोड़ के दावे को मिली NCLT की मंजूरी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -