NHAI से IL & FS 'FSEL के इतने करोड़ के दावे को मिली NCLT की मंजूरी
NHAI से IL & FS 'FSEL के इतने करोड़ के दावे को मिली NCLT की मंजूरी
Share:

नेशनल कंपनी लॉ ट्रिब्यूनल (NCLT) ने भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (NHAI) से एक्सप्रेस प्रोजेक्ट के लिए IL & FS के विशेष प्रयोजन वाहन, Fagne Sonagarh Expressway Limited (FSEL) द्वारा किए गए 707.709 करोड़ रुपये के निपटान दावे को मंजूरी दे दी है। निपटान की राशि का भुगतान राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण द्वारा सड़क परियोजनाओं के समाधान के लिए अनुमोदित दिशानिर्देशों के तहत किया जाएगा जो विभिन्न कारणों से अटके हुए हैं। 

एनएचएआई सुलह समिति ने पिछले साल एफएसईएल के लिए दावे को मंजूरी दी थी। मार्च 2019 में तैयार किए गए सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय के दिशानिर्देशों के अनुसार, विभिन्न कारणों से अधूरी या रुकी हुई परियोजनाएं, प्राधिकरण परियोजना की रियायत समझौते में हेरफेर करने और किए गए काम के मूल्य के आधार पर मुआवजे का भुगतान करने में सक्षम होंगे या ऋण का 90 प्रतिशत देय होगा, जो भी कम हो। एफएसईएल परियोजना को इन दिशानिर्देशों के तहत हल किया गया है क्योंकि कंपनी वित्तीय संकट और चूक के कारण परियोजना को पूरा नहीं कर सकी। 

इसके अलावा, जमा किसी भी समायोजन के लिए प्रतिरक्षा होगी या किसी अन्य देय राशि के खिलाफ सेट होगी। संकटग्रस्त आईएल एंड एफएस ग्रुप ने पिछले महीने कहा था कि उसने कुल 32,000 करोड़ रुपये के ऋण को संबोधित किया है। कुल 32,000 रुपये के कुल ऋण में लगभग 21,600 करोड़ रुपये के नकद आधारभूत संतुलन और एनसीएलटी (मुंबई) और एनसीएलएटी के साथ दायर किए गए संकल्प और पुनर्गठन अनुप्रयोगों से अपेक्षित अतिरिक्त शुद्ध वसूली के लगभग 10,300 करोड़ रुपये शामिल थे।

एचपी इंक ने मैरी मायर्स को नए मुख्य वित्तीय अधिकारी के रूप में किया नियुक्त

डॉ. रेड्डीज लैबोरेटरीज ने लॉन्च की 'Fluphenazine Hydrochloride' टैबलेट

749 करोड़ रुपये के शेयर वापस खरीदेगी नालको

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -