श्वेता और अभिषेक में जायदाद का बराबर बंटवारा करेंगे अमिताभ बच्चन, जानिए कितनी है नेट वर्थ?
श्वेता और अभिषेक में जायदाद का बराबर बंटवारा करेंगे अमिताभ बच्चन, जानिए कितनी है नेट वर्थ?
Share:

बॉलीवुड फिल्मों के जाने माने मशहूर अभिनेता अमिताभ बच्चन ने अपने फिल्मी करियर का आरम्भ 1969 में आई फिल्म 'सात हिंदुस्तानी' से किया था. हालांकि उनकी इंडस्ट्री में पहचान एंग्री यंग मैन के तौर पर बनी. 'दीवार', जंजीर', 'शोले', 'डॉन' और 'कुली' जैसी फिल्मों में काम कर उन्होंने बड़े पर्दे पर तहलका मचाया. इसके साथ ही प्रशंसकों के दिलों में जगह बनाई. आज 80 वर्ष की उम्र में भी अमिताभ बच्चन ना सिर्फ फिल्मों और टेलीविज़न पर काम कर रहे हैं बल्कि एक्शन अवतार निभाते भी दिखाई देने वाले हैं. इस बीच उन्होंने अपनी जायदाद को लेकर बात की है.

60 के दशक एक अंत से शुरू हुआ अमिताभ बच्चन का करियर बहुत लंबा और उतार-चढ़ाव भरा रहा है. तकरीबन 6 दशकों के इस समय में अमिताभ ने करोड़ों की संपत्ति इकट्ठी की है. अमिताभ बच्चन ने कुछ वर्षों पहले अपने गेम शो 'कौन बनेगा करोड़पति' के मंच पर बताया कि उनके मरने पर इस संपत्ति का क्या होगा. अमिताभ बच्चन ने कहा था कि उनके मरने पर उनके दोनों बच्चों अभिषेक बच्चन और श्वेता बच्चन नंदा के बीच इस करोड़ों की संपत्ति को बराबरी से बांटा जाएगा.

वही इससे पहले वो एक ट्वीट के माध्यम से भी ये बात साफ कर चुके हैं. उन्होंने ट्वीट में लिखा था, 'जब मैं मरूंगा, जो भी संपत्ति मैं अपने पीछे इस दुनिया में छोड़कर जाऊंगा वो मेरे बेटे और बेटी के बीच बराबरी से विभाजित होंगे.' शुक्रवार, 24 नवंबर को अमिताभ बच्चन ने अपना मुंबई के जुहू में स्थित बंगला 'प्रतीक्षा' बेटी श्वेता बच्चन नंदा के नाम कर दिया. विट्ठलनगर हाउजिंग सोसाइटी में बना ये बंगला 674 स्क्वायर मीटर तथा 890.47 स्क्वायर मीटर के दो प्लॉट्स में बना है. दोनों प्लॉट्स मिलाकर इस प्रॉपर्टी का कुल दाम 50.63 करोड़ रुपये है. अपने करियर के शुरुआती दिनों में अमिताभ बच्चन परिवार संग इसी बंगले में रहा करते थे. अब ये श्वेता बच्चन नंदा के नाम कर दिया गया है.

कितनी है अमिताभ बच्चन की नेट वर्थ?
अमिताभ बच्चन के पास मुंबई में दो और बंगले हैं, जिनका नाम जलसा और जनक है. अमिताभ बच्चन कई वर्षों से जलसा में परिवार संग रह रहे हैं. उनकी नेट वर्थ की बात करें तो ये लगभग 3300 करोड़ रुपये के आसपास है. रिपोर्ट्स के अनुसार, अमिताभ बच्चन की इनकम का सबसे बड़ा सोर्स फिल्में हैं. वो अपनी एक फिल्म के लिए 6 करोड़ रुपये चार्ज करते हैं. वहीं 'ब्रह्मास्त्र' के लिए उन्होंने 8-10 करोड़ रुपये फीस के तौर पर लिये थे. इसके अतिरिक्त वो टेलीविज़न पर गेम शो 'कौन बनेगा करोड़पति' को होस्ट करते हैं. साथ ही ब्रांड्स के प्रमोशन में भी सम्मिलित हैं. फ्लिपकार्ट से लेकर कल्याण ज्वेलर्स और फर्स्टकराई संग कई बड़े ब्रांड्स के साथ अमिताभ बच्चन का नाम जुड़ा हुआ है. रिपोर्ट्स की मानी जाए तो वो ब्रांड्स का प्रमोशन करने के लिए 5 से 8 करोड़ रुपये चार्ज करते हैं.

करोड़ों के 3 बंगले होने के साथ-साथ अमिताभ बच्चन के पास बेंटले, रोल्स रॉयस, ऑडी संग कई लग्जरी गाड़ियां हैं. उनकी गाड़ी Bentley Continental GT का भाव 3.29 से 4.04 करोड़, Rolls Royce Phantom का भाव 8.99 करोड़, Lexus LX570 का भाव 2.32 करोड़ तथा Audi A8L का भाव 1.64 से 1.94 करोड़ है. इतना ही नहीं, अमिताभ बच्चन के पास अपना प्राइवेट जेट भी है, जिसका भाव तकरीबन 260 करोड़ रुपये है. 

आलिया भट्ट को छोड़ रणबीर कपूर ने बनवाया इस लड़की के लिए टैटू, वीडियो हुआ वायरल

मनोरंजन जगत को झटका, इस मशहूर स्टार का हुआ निधन

100 करोड़ की धोखाधड़ी में फंसे चंद्रयान-3 का मज़ाक उड़ाने वाले प्रकाश राज, ED ने भेजा समन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -