100 करोड़ की धोखाधड़ी में फंसे चंद्रयान-3 का मज़ाक उड़ाने वाले प्रकाश राज, ED ने भेजा समन
100 करोड़ की धोखाधड़ी में फंसे चंद्रयान-3 का मज़ाक उड़ाने वाले प्रकाश राज, ED ने भेजा समन
Share:

हैदराबाद: अपने विवादास्पद बयानों के लिए मशहूर दक्षिण भारतीय अभिनेता प्रकाश राज को पोंजी स्कीम घोटाले के सिलसिले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने तलब किया है। जनता को धोखा देने के आरोपी त्रिची स्थित ज्वैलर्स समूह से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में उनकी संलिप्तता के संबंध में ED उनसे पूछताछ करेगी।

क्या है पोंजी स्कीम घोटाला ?
पोंजी स्कीम घोटाले के सिलसिले में 20 नवंबर, 2023 को तमिलनाडु के त्रिची में प्रणव ज्वैलर्स पर ED की छापेमारी के बाद प्रकाश राज का समन आया है। ज्वैलर्स ने कथित तौर पर उच्च रिटर्न का वादा करके एक सोने की निवेश योजना के माध्यम से जनता को धोखा दिया था और प्रकाश राज उसके ब्रांड एंबेसडर थे। छापेमारी के दौरान ED को संदिग्ध दस्तावेज मिले और नकदी और सोना जब्त किया गया था। 

 

प्रणव ज्वैलर्स पर आरोप:-
कई शहरों में शोरूम वाले प्रणव ज्वैलर्स ने गोल्ड स्कीम में 1 लाख रुपये से लेकर 1 करोड़ रुपये तक का निवेश आकर्षित किया। हालाँकि, कंपनी अपने वादों से मुकर गई, अचानक सभी शोरूम बंद कर दिए और निवेशकों को लगभग 100 करोड़ रुपये का चूना लगा दिया। ED का आरोप है कि कंपनी ने धोखाधड़ी से प्राप्त धन को अन्य फर्जी कंपनियों में भेज दिया था।

प्रकाश राज की भूमिका:-
विज्ञापनों में प्रणव ज्वैलर्स का चेहरा प्रकाश राज अब धोखाधड़ी योजना से जुड़े होने के कारण जांच के दायरे में हैं। उन्हें मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ के लिए ईडी ने समन भेजा है। बता दें कि, पोंजी स्कीम विवाद के अलावा, प्रकाश राज को चंद्रयान-3 मिशन का मजाक उड़ाने के लिए भी आलोचना का सामना करना पड़ा था। उन्होंने सोशल मीडिया पर एक कार्टून शेयर किया था, जिसके बाद कर्नाटक में हिंदू संगठनों ने उनके खिलाफ FIR दर्ज कराई थी। यह घटना उनके हालिया विवादास्पद बयानों के इतिहास में जुड़ गई।

जैसे-जैसे जांच सामने आ रही है, पोंजी स्कीम घोटाले में प्रकाश राज की संलिप्तता ने उन्हें सुर्खियों में ला दिया है। ED का समन प्रणव ज्वैलर्स की धोखाधड़ी गतिविधियों में अभिनेता की भूमिका की गहन जांच का संकेत देता है, जिससे उनके हालिया विवादों और कानूनी परेशानियों में विवाद की एक और परत जुड़ गई है।

आलिया भट्ट के नए लुक पर दिल हारे फैंस, वीडियो ने बढ़ाया इंटरनेट का पारा

एक्स ब्वॉयफ्रेंड सिद्धार्थ मल्होत्रा को लेकर आलिया भट्ट ने कह डाली ऐसी बात, सुनकर शॉक्ड हो जाएगी कियारा आडवाणी

आलिया भट्ट के साथ काम नहीं करना चाहते थे सिद्धार्थ मल्होत्रा ​और वरुण धवन, करण जौहर ने किया चौंकाने वाला खुलासा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -