इस कंटेस्टेंट की कहानी सुनकर दर्शकों से लेकर बिग बी तक रोने लगे सभी
इस कंटेस्टेंट की कहानी सुनकर दर्शकों से लेकर बिग बी तक रोने लगे सभी
Share:

टीवी के बहुत ही पॉपुलर शो कौन बनेगा करोड़पति के सीजन 11 की शुरुआत जब से हुई है तब से वह किसी ना किसी वजह से चर्चा में है. ऐसे में शो में गुरुवार के दिन कंटेस्टेंट नुपूर चौहान हॉटसीट पर पहुंचीं. आपको बता दें कि नुपूर चौहान का नाम हॉट सीट पर आते ही केबीसी का पूरा मंच तालियों से गूंज उठा और अमिताभ बच्चन खुद नुपूर को लेने उनकी सीट तक गए. जी दरअसल, नुपूर चौहान को एक रेयर बीमारी है, जिसकी वजह से वो ठीक से चल नहीं सकती हैं लेकिन नुपूर चौहान कभी व्हील चेयर पर नहीं बैठी. जी हाँ, वह स्टैंड के सहारे चली लेकिन चली.

नुपूर चौहान ने केबीसी की हॉट सीट पर आने के बाद जिंदगी के वो अनुभव बताए जिन्हे सुनकर अमिताभ बच्चन भी हैरान रह गए. बीते गुरुवार को अमिताभ ने जैसे ही फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट का रिजल्ट सुनाते हुए विनर का नाम लिया, नुपूर बुरी तरह रोने लगीं और अमिताभ बच्चन उनकी सीट तक आए, उन्हें चुप कराया और उठने के लिए हाथ बढ़ाया. उसके बाद नुपूर लड़खड़ाते हुए अपनी सीट से उठीं और चार कदम चलने के बाद उनके भाई ने आकर नुपूर को गोद में उठा लिया और नुपूर को भाई ने ही हॉट सीट तक पहुंचाया. उसके बाद अमिताभ ने केबीसी के सवालों से पहले नुपूर से सवाल किया, "आपने कभी व्हील चेयर का सहारा नहीं लिया ऐसा क्यों?" नुपूर ने कहा, "सर मैं अगर व्हीलचेयर पर बैठ गई तो फिर खड़ी नहीं हो सकूंगी. इसलिए ये तय कर रखा है कि आखिरी सांस तक अपने दम पर चलूंगी. फिर चाहे किसी सहारे पर चलूं, जैसे स्टैंड लेकर चलना." वहीं आगे नुपूर से अमिताभ ने पूछा कि ''आपकी ये कंडीशन कैसे हुई?''

इस पर नुपूर ने जवाब दिया कि ''मैं प्रोफेशन से एक टीचर हूं.'' नुपूर ने अपनी कंडीशन के बारे में कहा, ''मेरा केस मेडिकल टर्म के हिसाब से Mixed Cerebral Palsy है. ये बच्चे अपनी उम्र से कुछ साल पीछे होते हैं, या फिर उनका कोई अंग काम नहीं करता है. मेरे केस में अच्छा ये है कि मेरा दिमाग नॉर्मल काम करता है. मेरा केस इतना ब‍िगड़ा हुआ नहीं था, जितना डॉक्टर्स की लापरवाही से ब‍िगड़ गया.'' आगे नुपूर ने बताया, "मेरा जन्म सिजेरियन हुआ था. उस वक्त मुझे सर्ज‍िकल इंस्ट्रूमेंट लग गए. जन्म के वक्त मैं रोई नहीं तो डॉक्टर्स ने मरा हुआ समझकर डस्टब‍िन में डाल दिया. तभी मेरी नानी और मौसी आईं और किसी कर्मचारी को पैसे देकर कहा कि उसे डस्टबिन से निकाल दो. मुझे निकाला गया तब नानी ने कहा इसे पीठ पर मारो शायद जिंदा हो जाए और तभी मैं मारते ही रो पड़ी. मुझे ऑक्सीजन की कमी थी, इसलिए मैं चुप रही, बाद में 12 घंटे तक रोती रही. उस वक्त मुझे ट‍िटनेस और ज्वाइंडिस का शिकार समझ गलत इंजेक्शन दिए. डॉक्टर की गलती से केस इतना ब‍िगड़ गया कि मैं नॉर्मल बच्चों की तरह नहीं रही."

आगे नुपूर ने कहा, "मैं इस मंच पर डॉक्टर्स से कहूंगी कि अपनी जिम्मेदारी को समझें. नुपूर की कहानी सुनकर अमिताभ ने कहा कि आपको डस्टब‍िन में डाल देना अपराध है. मैं आपसे क्या कहूं, स्तब्ध हूं. लेकिन आपकी हिम्मत की तारीफ करता हूं." अमिताभ बच्चन ने कहा, "नुपूर मैं खड़े होकर आपकी बहादुरी, संघर्ष को सलाम करता हूं.'' वहीं नुपूर हॉट सीट पर शुक्रवार को यानी आज फिर से खेलेंगी.

बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए कपिल ने शेयर किया वीडियो, अब मिल रही भद्दी-भद्दी गालियां

कार्तिक के सभी सवालों का जवाब देगी नायरा लेकिन फिर भी रह जाएगी अकेली

'सूफियाना प्यार मेरा' में होगी उड़ान शो के इस एक्टर की एंट्री

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -