बॉलीवुड में पूरे हुए शहंशाह के 50 साल, ये थी पहली फिल्म

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन कई सालों से बॉलीवुड में अपना सिक्का जमाये हुए हैं. ये आज भी उतने ही एनर्जेटिक हैं जितने कि पहले हुआ करते थे. इसी के साथ आपको बता दें, आज उन्होंने बॉलीवुड में 50 साल पूरे कर लिए हैं. 15 फरवरी, 1969 को उन्होंने अपनी पहली फिल्म 'सात हिंदुस्तानी' साइन की थी. इसके बाद वो आगे बढ़ते ही गए और अपना नाम शाहशाह के रूप में कायम किया. तब से लेकर अब तक, अमिताभ बच्चन ने अपने करियर में कई ऐसी फिल्में की जिन्होंने दर्शकों का दिल जीत लिया. लेकिन सफलता हासिल करना उनके लिए इतना आसान नहीं था. उन्होंने भी अपने करियर में काफी संघर्ष किया है.

ऐसे में अगर अमिताभ बच्चन की पहली फिल्म 'सात हिंदुस्तानी' की बात करें तो निर्देशक अहमद अब्बास सात कलाकारों की खोज कर रहे थे. जब बिग बी को इस बारे में जानकारी मिली, तब वह ऑडिशन देने के लिए मुंबई चले आए. वहीं उन्होंने ही अनवर अली के किरदार को चुना था. अमिताभ बच्चन ने सोचा कि अनवर के किरदार के माध्यम से वह अपनी कला अच्छे तरीके से दर्शा पाएंगे. यही वजह थी कि उन्होंने इस रोल को चुना. 

पहली फिल्म के बारे में बात करते हुए अमिताभ बच्चन ने कहा था कि, "फिल्म मिलने से पहले मैंने नौकरी छोड़ दी थी. फिल्म के लिए जो मुझे पेमेंट मिली थी, वो बहुत कम थी." वर्क फ्रंट की बात करें तो अमिताभ बच्चन जल्द ही फिल्म 'बदला' में नजर आएंगे. 'बदला' में तापसी पन्नू भी अहम भूमिका में हैं. फिल्म का निर्देशन सुजॉय घोष ने किया है और गौरी खान इस फिल्म की निर्माता हैं. यह फिल्म 8 मार्च को रिलीज होगी.

Badla Trailer : सस्पेंस से भरी है इस 'बदले' की कहानी

Badla : ट्रेलर के कुछ घंटे पहले सामने आया नया पोस्टर, गुस्से में दिखे अमिताभ-तापसी

Badla Posters : अमिताभ और तापसी ने कहा 'हर बार माफ़ करना सही नहीं होता'

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -