'इस बार 80 की 80 सीट मोदी की झोली में जाएंगी..', यूपी में गरजे अमित शाह, जताया जीत का भरोसा
'इस बार 80 की 80 सीट मोदी की झोली में जाएंगी..', यूपी में गरजे अमित शाह, जताया जीत का भरोसा
Share:

लखनऊ: एक चुनावी रैली को संबोधित करने के लिए शुक्रवार को उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद का दौरा करने वाले गृह मंत्री अमित शाह ने मतदाताओं से राज्य की सभी 80 लोकसभा सीटों पर भाजपा की जीत सुनिश्चित करने का आग्रह किया। उत्तर प्रदेश में देश में सबसे अधिक लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र हैं और यह केंद्र सरकार के गठन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। शाह ने उत्तर प्रदेश के लोगों की प्रशंसा की और लोकसभा चुनावों में भाजपा की सफलता के लिए राज्य को श्रेय दिया, 2014 में 73 सीटों और 2019 में 65 सीटों के साथ। उन्होंने दोनों चुनावों में पीएम मोदी के लिए बहुमत हासिल करने में उत्तर प्रदेश के महत्व पर जोर दिया।

उन्होंने कहा कि "2014 और 2019 में पीएम मोदी के पीएम बनने का सबसे बड़ा कारण उत्तर प्रदेश था। उत्तर प्रदेश ने 2014 में 73 सीटें और 2019 में 65 सीटें दीं और इसलिए पीएम मोदी पूर्ण बहुमत के साथ पीएम बने। हमें उन्हें पीएम बनाना है।" तीसरे कार्यकाल के लिए, 'इस बार ना 73 चलेंगी ना 65 चलेंगी, इस बार 80 की 80 सीट मोदी की झोली में जाएंगी'' अमित शाह ने आगे कहा कि, "हमारे गुजरात में, यह कहा जाता है कि बच्चे का भविष्य बच्चे के झूले में देखा जा सकता है, इसलिए पहला चुनाव पश्चिमी यूपी में होने जा रहा है, आप जो करेंगे उसका अनुसरण बाकी यूपी भी करेगा। मैं अपील करूंगा कि आप सभी अपने घरों से बाहर निकलें और कमल के निशान पर अपना वोट डालें।"

सरकार की उपलब्धियों के बारे में बोलते हुए, शाह ने देश की अर्थव्यवस्था को सुधारने में पीएम मोदी के प्रयासों पर प्रकाश डाला और कहा, "पिछले 10 वर्षों में, पीएम मोदी देश की अर्थव्यवस्था को 11वें स्थान से 5वें स्थान पर ले आए हैं। अब आप उन्हें तीसरी बार पीएम बनाएं। वह देश की अर्थव्यवस्था को दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनाएंगे, यह मोदी की गारंटी है।" 

लोकसभा चुनाव 19 अप्रैल से सात चरणों में होंगे, जिसमें पहले चरण के तहत 19 अप्रैल को मोरादाबाद निर्वाचन क्षेत्र में मतदान होगा। वोटों की गिनती 4 जून को होगी। 2019 के लोकसभा चुनावों में, भाजपा ने 303 सीटें जीतीं , जबकि भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस (INC) केवल 52 सीटें हासिल करने में सफल रही।

'जेल का जवाब वोट से..', केजरीवाल की गिरफ़्तारी के खिलाफ AAP ने किया विरोध प्रदर्शन

'मौत पक्की है..', लिखकर 24वीं मंजिल से कूदा 11वीं का छात्र, ख़ुदकुशी का कारण जानने में जुटी पुलिस

बढ़ते तापमान के बीच हम्पी के पर्यटकों की संख्या में आई गिरावट!

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -