'जेल का जवाब वोट से..', केजरीवाल की गिरफ़्तारी के खिलाफ AAP ने किया विरोध प्रदर्शन
'जेल का जवाब वोट से..', केजरीवाल की गिरफ़्तारी के खिलाफ AAP ने किया विरोध प्रदर्शन
Share:

नई दिल्ली: 21 मार्च को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी की निंदा करते हुए, आम आदमी पार्टी (आप) कार्यकर्ताओं के नेतृत्व में राष्ट्रीय राजधानी में आईटीओ फुट ओवर ब्रिज पर विरोध प्रदर्शन हुआ। गिरफ्तारी के बावजूद केजरीवाल ने अपने पद से इस्तीफा नहीं दिया है, जिसके बाद आप समर्थकों ने व्यापक प्रदर्शन किया।

विरोध प्रदर्शन के दौरान, पार्टी कार्यकर्ताओं को आप और अरविंद केजरीवाल के समर्थन में नारे लगाते देखा गया, उनके हाथों में केजरीवाल की तस्वीर वाले पोस्टर थे, जिन पर 'जेल का जवाब वोट से' जैसे कैप्शन थे। हालाँकि, केजरीवाल के लिए कानूनी बैठकों की संख्या को सप्ताह में दो से बढ़ाकर पांच बार करने की उनकी मांग को दिल्ली की एक अदालत ने 10 अप्रैल को खारिज कर दिया था। अदालत ने जेल मैनुअल के पालन का हवाला दिया, जो विशेष परिस्थितियों में दो बैठकों को छोड़कर, प्रति सप्ताह केवल एक कानूनी बैठक की अनुमति देता है।

प्रतिवादी अधिकारियों का प्रतिनिधित्व कर रहे विशेष वकील ज़ोहेब हुसैन ने केजरीवाल की याचिका के खिलाफ दलील दी, जिसमें इस बात पर जोर दिया गया कि प्रति सप्ताह पांच कानूनी बैठकें देना जेल मैनुअल के प्रावधानों का उल्लंघन होगा। अदालत ने इस तर्क को बरकरार रखा और कहा कि भले ही कोई व्यक्ति जेल से शासन करना चाहता हो, उसे असाधारण व्यवहार नहीं दिया जा सकता। नतीजतन, अरविंद केजरीवाल 15 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में हैं, ईडी ने आरोप लगाया है कि AAP कथित शराब घोटाले से अपराध की आय का प्राथमिक लाभार्थी है।

बढ़ते तापमान के बीच हम्पी के पर्यटकों की संख्या में आई गिरावट!

चुनाव प्रचार के समय को लेकर भाजपा और द्रमुक समर्थकों के बीच झड़प, 7 घायल

'हमारे फोन टेप कर रही आंध्र पुलिस..', जगन रेड्डी सरकार पर TDP का आरोप

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -