चक्रवात अम्फान पर ममता से अमित शाह ने की बात, दिया हरसंभव मदद का भरोसा

नई दिल्ली: वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के बीच देश में एक और संकट सामने आया है. बंगाल की खाड़ी से उठ रहा चक्रवाती तूफान अम्फान अगले एक या दो दिन में ओडिशा, पश्चिम बंगाल सहित अन्य तटीय राज्यों पर तबाही मचा सकता है. केंद्र और राज्य सरकारों की तरफ से इसको लेकर तैयारी की जा रही हैं. इस बीच केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मंगलवार को पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी से फोन पर चर्चा की.

केंद्रीय गृह मंत्री और बंगाल की सीएम के बीच तूफान अम्फान को लेकर बात हुई. इस दौरान अमित शाह की तरफ से केंद्र की तरफ से हर संभव मदद का आश्वासन दिया गया. केंद्रीय गृह मंत्री की तरफ से कहा गया कि अभी केंद्र ने NDRF को तैनात किया है, लेकिन यदि राज्य को इसके अतिरिक्त कुछ भी मदद चाहिए तो केंद्र की तरफ से दी जाएगी. बता दें कि मौसम विभाग की मानें तो 20 मई को तूफ़ान अम्फान पश्चिम बंगाल के इलाकों से टकरा सकता है. बंगाल के नॉर्थ और साउथ 24 परगना में इसको लेकर चेतावनी भी जारी की गई है और तैयारियां की गई हैं.

चक्रवात अम्फान के खतरे के मद्देनज़र पीएम नरेंद्र मोदी ने सोमवार शाम को गृह मंत्रालय और एनडीएमए के साथ हाई लेवल मीटिंग की. इस दौरान सुपर साइक्लोन से निपटने की तैयारियों के बारे में चर्चा की गई. पश्चिम बंगाल और ओडिशा में हालात की गंभीरता को देखते हुए गृह सचिव ने दोनों राज्यों के मुख्य सचिवों के साथ चर्चा की.

इस राज्य में लॉकडाउन के बीच धान की फसल का बंपर उत्पादन

क्या इस राज्य के भारतीय नागरिक लौट पाएंगे स्वदेश ?

डेयरी उद्योग के लिए कितना फायदेमंद है पीएम राहत पैकेज

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -