अमित शाह ने जारी किया शिवराज सरकार का रिपोर्ट कार्ड, भाजपा कार्यकर्ताओं को किया सम्बोधित
अमित शाह ने जारी किया शिवराज सरकार का रिपोर्ट कार्ड, भाजपा कार्यकर्ताओं को किया सम्बोधित
Share:

 भोपाल: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को भोपाल में मध्य प्रदेश सरकार के प्रदर्शन "रिपोर्ट कार्ड" का अनावरण किया, इसके बाद साल के अंत में होने वाले राज्य विधानसभा चुनावों से पहले ग्वालियर में भाजपा की कार्य समिति की बैठक को संबोधित किया। यह एक उल्लेखनीय घटना है क्योंकि ग्वालियर नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया का राजनीतिक क्षेत्र है।

20 अगस्त की सुबह अमित शाह की भोपाल यात्रा एक आधिकारिक समारोह में शिवराज सिंह चौहान सरकार के प्रदर्शन का आकलन जारी करने के लिए चिह्नित की गई थी। इसके बाद, वह कार्यसमिति की बैठक की अध्यक्षता करने और भाषण देने के लिए ग्वालियर चले गए। राज्य भाजपा मीडिया सेल के प्रमुख आशीष अग्रवाल ने बताया कि बैठक में भाजपा विधायकों, सांसदों, जिला अध्यक्षों और महासचिवों के शामिल होने की उम्मीद है। सभा में लगभग 1,500 पार्टी पदाधिकारियों ने भाग लिया, जिसका उद्देश्य संभवतः आसन्न चुनावों के लिए पार्टी के दृष्टिकोण को अंतिम रूप देना था। इस बैठक का महत्व इस वर्ष के अंत में होने वाले मध्य प्रदेश के आगामी चुनावों से पहले राज्य की कार्यसमिति की आखिरी बैठक के रूप में इसकी भूमिका से है। 

2018 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने ग्वालियर और चंबल क्षेत्र की 34 सीटों में से 26 पर जीत हासिल की। उस दौरान ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया कांग्रेस पार्टी से जुड़े हुए थे। हालाँकि, अपने वफादार समर्थकों के साथ सिंधिया के भाजपा में जाने के बाद, कांग्रेस नवंबर 2020 में हुए ग्वालियर और चंबल उपचुनाव के दौरान 19 में से केवल 7 सीटों पर ही जीत हासिल कर सकी।  

'2024 में विपक्षी गठबंधन से बनेगा नया पीएम..', शिवसेना सांसद प्रियंका चतुर्वेदी का बड़ा दावा

कांग्रेस ने AAP को दी सार्वजनिक बहस की चुनौती, क्या स्वीकार करेंगे सीएम केजरीवाल ?

कांग्रेस ने पंजाब के विधायक संदीप जाखड़ को पार्टी विरोधी गतिविधियों के आरोप में निलंबित किया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -