भाजपा, सीएम के बीच मतभेदों को दूर करने के लिए 24 अप्रैल को पुडुचेरी में अमित शाह
भाजपा, सीएम के बीच मतभेदों को दूर करने के लिए 24 अप्रैल को पुडुचेरी में अमित शाह
Share:

पुडुचेरी: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का 24 अप्रैल को पुडुचेरी का दौरा करने का कार्यक्रम है। भाजपा सूत्रों के अनुसार, इस यात्रा का उद्देश्य मुख्य रूप से मुख्यमंत्री एन रंगासामी और भाजपा विधायकों के बीच मुद्दों को हल करना है।

अखिल भारतीय एनआर कांग्रेस (एआईएनआरसी) और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के गठबंधन प्रशासन के सत्ता में आने के बाद से केंद्र शासित प्रदेश में दोनों दलों के बीच संघर्ष चल रहा है। जबकि मुख्यमंत्री इस बात से नाराज हैं कि भाजपा ने तीन मनोनीत विधायकों पर एकतरफा विकल्प चुना, भगवा पार्टी का दावा है कि रंगासामी उस समय चेन्नई के एक निजी अस्पताल में कोविड -19 से ठीक हो रहे थे।

यह तथ्य कि रंगासामी प्रधानमंत्री, गृह मंत्री या वित्त मंत्री से मिलने के लिए नई दिल्ली नहीं गए थे, ने दोनों पक्षों के संबंधों पर सवाल उठाए हैं।

भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव (संगठन) बी.एल. संतोष ने हाल ही में भाजपा सांसदों के एक सम्मेलन का दौरा किया और पुडुचेरी की स्थिति के बारे में जानकारी हासिल की.  भाजपा के स्थानीय नेताओं के साथ एक बैठक में, केंद्र शासित प्रदेश के प्रभारी भाजपा के राष्ट्रीय सचिव, निर्मल कुमार सुराणा ने घोषणा की कि पार्टी अगले नगर निकाय चुनावों में अकेले चलेगी. संतोष की केंद्र शासित प्रदेश की यात्रा उनकी घोषणा के साथ मेल खाती है।

क्योंकि क्षेत्रीय सरकार केंद्रीय समर्थन के बारे में अस्पष्ट थी, मुख्यमंत्री रंगासामी, जो राज्य के वित्त मंत्री भी हैं, ने विधानसभा को अपना बजट नहीं दिया। 30 मार्च 2022 को मुख्यमंत्री ने अगले पांच महीने के लिए पूर्ण बजट के बजाय लेखानुदान दिया।

हजारों घरों को रौशन करने के लिए जलमग्न हुआ ये गांव, यमुना के बहाव के बीच आया आंसुओं का सैलाब

9वीं कक्षा के छात्र का स्कूल टीचर पर आया दिल, फिर किया कुछ ऐसा कि जानकर रह जाएंगे हैरान

'रामनवमी' का जुलुस निकाल रहे हिन्दुओं पर मुस्लिमों ने बरसाए पत्थर, फेंकी कांच की बोतलें.., ओडिशा की घटना

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -