अमित शाह ने बुलाई पार्टी के शीर्ष नेताओं की बैठक, भाजपा अध्यक्ष के नाम पर हो सकती है चर्चा

अमित शाह ने बुलाई पार्टी के शीर्ष नेताओं की बैठक, भाजपा अध्यक्ष के नाम पर हो सकती है चर्चा

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव में पार्टी की शानदार जीत के बाद भाजपा अध्यक्ष अब अमित शाह गृह मंत्री बन गए हैं। पार्टी में एक व्यक्ति एक पद की नीति पर अब तक कार्य होता रहा है, ऐसे में अब सबसे बड़ा सवाल यही है कि पार्टी प्रमुख के पद पर अमित शाह का विकल्प किसे चुनेगी। फिलहाल अमित शाह ने 13 और 14 जून को प्रदेशों और केंद्र शासित प्रदेशों के मुख्य नेताओं की दिल्ली में बैठक बुलाई है।

इस बैठक में पार्टी के संगठन चुनावों को लेकर चर्चा की जाएगी। एक वरिष्ठ पार्टी नेता ने बताया है कि बैठक में संगठन मंत्रियों को बुलाया गया है। संगठन के चुनाव पार्टी की सभी प्रदेशों यूनिटों में होंगे। हालांकि हरियाणा, महाराष्ट्र और झारखंड जैसे प्रदेशों में इसे टाला जा सकता है, जहां जल्दी ही विधानसभा के चुनाव होने वाले हैं। प्रदेशों के चुनाव राष्ट्रीय अध्यक्ष के निर्वाचन से पहले होते हैं। 

अमित शाह का तीन वर्ष का कार्यकाल इस वर्ष की शुरुआत में ही समाप्त हो गया था, लेकिन लोकसभा चुनाव को देखते हुए उन्हें 6 माह का कार्यकाल विस्तार दे दिया गया था। अमित शाह के गृह मंत्री बनने के बाद से कई वरिष्ठ नेताओं का मानना है कि वह पद त्याग देंगे। हालांकि भाजपा की तरफ से अब तक इस पर कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया गया है। 

नवनियुक्त विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कहा, सुषमा के पदचिन्हों पर चलना गर्व की बात

यहाँ महिलाओं से मार खाने के लिए पैसे चुकाते हैं ग्राहक, जानिए इस अनोखे जिम के बारे में...

प्रशांत किशोर को लेकर बोले कैलाश विजयवर्गीय- किशोर से बड़े रणनीतिकार है शाह