दिल्ली चुनाव: जदयू से बाहर हुए प्रशांत किशोर, नितीश कुमार को मिलेगा अमित शाह का साथ

दिल्ली चुनाव: जदयू से बाहर हुए प्रशांत किशोर, नितीश कुमार को मिलेगा अमित शाह का साथ
Share:

पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज दिल्ली के चुनावी दंगल में उतर रहे हैं। प्रशांत किशोर मामले के बाद वह पहली बार केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के साथ मंच शेयर करेंगे। प्रशांत किशोर (PK) को जेडीयू से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है। अब PK की कंपनी दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी (आप) के लिए चुनावी रणनीति बना रही है।

नीतीश कुमार ने पिछले सप्ताह कहा था कि अमित शाह की पैरवी पर ही PK की उनकी पार्टी में एंट्री हुई थी। इसके बाद जवाब में प्रशांत किशोर ने ऐसे ट्वीट किए जो उनकी पार्टी से निकाले जाने की वजह बन गए। उन्‍हें पार्टी लाइन के खिलाफ जाकर आपत्तिजनक बयान देने और अनुशासनहीनता का इल्जाम लगाकर पार्टी से निष्‍कासित कर दिया गया था। दिल्ली में पूर्वांचल के मतदाताओं को रिझाने के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने जेडीयू को दो सीटें दी हैं।

संगम विहार और बुराड़ी में जेडीयू अपने प्रत्याशी उतार रही है। नीतीश कुमार रविवार को दोनों जगह पर रैली करेंगे। बुराड़ी में अमित शाह उनके साथ होंगे। संगम विहार में भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ नीतीश कुमार के लिए प्रचार करेंगे। यह जानकारी जेडीयू के दिल्‍ली प्रभारी और बिहार में जल संसाधन मंत्री संजय झा ने मीडिया को दी है। संजय झा दिल्‍ली में काफी समय तक पार्टी के महासचिव के रूप में काम कर चुके हैं।

बजट को लेकर मोदी का बड़ा बयान, कहा- बजट में Tax Structure में होगा बुनियादी बदलाव

पाक के छात्रों ने पाक के पीएम को कोसा, कहा- 'भारत से कुछ सीखो'...

नहीं थम रहा कोरोना का कोहराम, मरने वालों की संख्या 304 के पार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -