अपनी कार में राम भजन चला रहा था अमित परदेशी, अदनान-शाहबाज़, अब्दुल ने लोहे की रॉड से मार-मारकर किया बेहोश
अपनी कार में राम भजन चला रहा था अमित परदेशी, अदनान-शाहबाज़, अब्दुल ने लोहे की रॉड से मार-मारकर किया बेहोश
Share:

मुंबई: सोमवार (9 अक्टूबर) को, महाराष्ट्र पुलिस ने भगवान राम के गाने बजाने पर अमित परदेशी नामक एक OBC युवक पर बेरहमी से हमला करने के आरोप में अदनान शेख, मोबिन शेख, शाहबाज़ शेख और अब्दुल सैय्यद नाम के चार लोगों पर मामला दर्ज किया है। आरोपियों ने पीड़ित को धमकी दी और उसे लोहे की रॉड से मारा, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया।

रिपोर्ट के अनुसार, यह घटना महाराष्ट्र के पुणे जिले के मुंडवा क्षेत्र में हुई है। हमले के बाद आरोपी के सिर पर चोटें आईं और वह बेहोश हो गया और उसे तुरंत अस्पताल ले जाया गया। उनका इलाज चल रहा है। आरोपियों पर भारतीय दंड संहिता (IPC) की धारा 307, 324, 323, 452, 504, 506, 141, 143, 147, 149 और 34 के तहत मामला दर्ज किया गया है। आरोपियों के खिलाफ महाराष्ट्र पुलिस अधिनियम, 1951 की धारा 37 (1), 37 (3) और 135 सहित कई धाराएं भी लगाई गई हैं। रिपोर्ट के अनुसार, यह घटना 8 अक्टूबर की शाम की है। रिपोर्ट के मुताबिक, पीड़ित रात करीब 11:30 बजे अपने दोस्तों के साथ स्विफ्ट कार में जा रहा था। उसकी कार के स्पीकर पर राम भजन बज रहे थे, इसी बीच आरोपी बाइक पर आया और कार रोक दी। फिर आरोपियों ने पीड़ित को धमकाया और चेतावनी दी कि वे 'उनके' इलाके में राम के गाने न बजाएं।

 

बता दें कि, पुणे शहर के मुंडवा क्षेत्र में मुस्लिम बहुसंख्यक आबादी रहती है। मामले में शिकायत दर्ज कराने वाले पीड़ित के दोस्त रामकृष्ण मचारला ने कहा कि, 'घटना के वक्त मैं और अमित साथ थे। हम पूरे दिन साथ रहे थे। शाम को मेरी माँ ने मुझे फ़ोन करके बताया कि मेरे घर पर कुछ आपात्कालीन स्थिति है और उन्हें मेरी ज़रूरत है। इसलिए मैं और अमित उसकी कार में कैंप से बालाजीनगर इलाके की ओर चल दिए। मेरा एक दोस्त भी हमारे साथ था. जैसे ही हम बालाजीनगर इलाके में पहुंचे, आरोपी बाइक पर आए और विपरीत दिशा से कार रोक दी। उन्होंने अमित को राम धुन बजाने पर धमकाया और फिर उसके साथ गाली-गलौज और मारपीट की। हमने मामले को शांत करने की कोशिश की, लेकिन आरोपियों ने अमित के सिर पर लोहे की छड़ से हमला कर दिया।

रामकृष्ण (24) ने यह भी बताया कि आरोपियों ने हमला शुरू कर दिया, जिससे पीड़ित के सिर पर गंभीर चोटें आईं। रिपोर्ट के अनुसार, पीड़ित ने सबसे पहले आरोपी से अपनी कार के लिए रास्ता छोड़ने के लिए कहा, क्योंकि उसके दोस्त के घर पर एक आपातकालीन स्थिति थी। लेकिन, आरोपी ने कार रोक दी और कहा, "कहां जा रहे हो और यहां राम भजन क्यों बजा रहे हो।" इसके बाद पीड़िता कार से बाहर निकला और उनसे चले जाने का अनुरोध किया। इसी बीच आरोपी के और साथी मौके पर पहुंचे और पीड़िता के साथ गाली-गलौज करने लगे। उन्होंने पीड़ित को जान से मारने की धमकी भी दी और इतनी रात में इलाके में ऐसे गाने न बजाने की चेतावनी दी।

विवाद तब शुरू हुआ और कहा जाता है कि आरोपी ने पीड़ित के सिर पर लोहे की रॉड से हमला किया। पीड़िता के दोस्त मदद के लिए आए और मामले को शांत करने की कोशिश की, हालांकि, पीड़ित बेहोश हो गया और उसे अस्पताल ले जाना पड़ा।

माँ ने अपने पति से करवाया अपनी ही नाबालिग बेटी का बलात्कार, अब कोर्ट से मांग रही जमानत

13 साल की मासूम, 3 महीने तक रेप करता रहा मदरसे का हाफिज मोहम्मद इम्तियाज, जब गर्भवती हुई तो..

तीन दरिंदों ने किया हिन्दू लड़की का सामूहिक बलात्कार, हत्या कर नहर के पास फेंका शव

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -