महामारी के बीच राचकोंडा पुलिस ने लोगों के लिए शुरू की मनोसामाजिक परामर्श सेवाएं
महामारी के बीच राचकोंडा पुलिस ने लोगों के लिए शुरू की मनोसामाजिक परामर्श सेवाएं
Share:

जैसा की हम सभी जानते हैं कि महामारी के दौरान कई लोगों ने कोरोना वायरस संक्रमण के डर से आत्महत्या कर ली। पिछले कुछ दिनों में देश के विभिन्न भागों से कई मामले सामने आए हैं, इस पर चिंता करने के लिए, राचकोंडा पुलिस और राचकोंडा सुरक्षा परिषद ने लोगों के लिए मनोसामाजिक परामर्श सेवाएं शुरू की हैं। इसके लिए पुलिस आयुक्त महेश एम भागवत ने सोमवार को यहां सेवाओं की शुरुआत करते हुए इस बात पर जोर दिया कि विपरीत परिस्थितियों के समय में भावनात्मक भलाई और मानसिक स्वास्थ्य उतना ही महत्वपूर्ण है जितना की शारीरिक स्वास्थ्य।

बातचीत के दौरान उन्होंने कहा कि मानसिक स्वास्थ्य को गंभीरता से नहीं लिया जा रहा है। वह आगे दो हालिया उदाहरणों का हवाला देते हुए कहते हैं, जहां एक व्यक्ति की मौत कोरोना करार के डर से आत्महत्या से हुई जबकि एक अन्य नौजवान ने 14 दिनों तक अलगाव में रहने के बाद अपना मानसिक संतुलन खो दिया।

हालांकि यहां यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि लोगों को मौन में पीड़ित नहीं होने के लिए कहने पर भागवत ने कहा कि कॉल करने वालों के विवरण के संबंध में पूर्ण गोपनीयता और गुमनामी होगी और वे स्वतंत्र रूप से अपनी समस्याओं को व्यक्त कर सकते हैं। डीसीपी (मलकजगिरी) रक्षिता मूर्ति ने भी इस मौके पर अपनी बात रखी। सोमवार से शनिवार तक सुबह 9 बजे से रात 9 बजे तक 040-48214800 के माध्यम से काउंसलिंग सेवा का लाभ उठाया जा सकता है।

कोरोना काल में रेलवे पहुंचा रहा साँसें, आज बेंगलुरु पहुंची 'ऑक्सीजन एक्सप्रेस'

जीतनराम मांझी ने किया पप्पू यादव का समर्थन, कहा- जनता की सेवा करने वालों की गिरफ्तारी 'खतरनाक'

कोरोना से जंग में योगदान के लिए पीएम मोदी ने की वैज्ञानिकों की तारीफ, कही ये बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -