कोरोना काल में रेलवे पहुंचा रहा साँसें, आज बेंगलुरु पहुंची 'ऑक्सीजन एक्सप्रेस'
कोरोना काल में रेलवे पहुंचा रहा साँसें, आज बेंगलुरु पहुंची 'ऑक्सीजन एक्सप्रेस'
Share:

बेंगलुरु: कर्नाटक के लिए लिक्विड मेडिकल ऑक्सीजन (Liquid Medical Oxygen) लेकर पहली ऑक्सीजन एक्सप्रेस मंगलवार को बेंगलुरु (Bengaluru) पहुंच गई है. दक्षिण पश्चिम रेलवे के अनुसार, 6 क्रायोजेनिक कंटेनर में 120 टन ऑक्सीजन के साथ ऑक्सीजन एक्सप्रेस सोमवार को झारखंड से निकली थी और यह मंगलवार सुबह व्हाइटफील्ड में भारतीय कंटेनर डिपो पहुंची.

दक्षिण पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी अनीश हेगडे़ ने जानकारी दी है कि ऑक्सीजन एक्सप्रेस की सुगम यात्रा के लिए 'ग्रीन कॉरिडोर' बनाया गया था. उन्होंने कहा कि रेलवे ने ग्रीन कॉरिडोर बनाकर देश के कई हिस्सों में ऑक्सीजन पहुंचाया है. अधिकारी ने यह भी कहा है कि देश में अब तक कोरोना के मरीजों के लिए ऑक्सीजन एक्सप्रेस के माध्यम से 4700 मीट्रिक टन से ज्यादा ऑक्सीजन की आपूर्ति की गई है. कर्नाटक में संक्रमण के लगातार बढ़ते नए मामले आने की वजह से ऑक्सीजन की मांग कई गुणा बढ़ गई है.

रेल मंत्री पीयूष गोयल ने एक ट्वीट करते हुए कहा है कि, ‘कोरोना मरीजों को राहत मुहैया कराने के लिए टाटानगर से मेडिकल ऑक्सीजन के 6 कंटेनर के साथ ऑक्सीजन एक्सप्रेस ग्रीन कॉरिडोर के माध्यम से बेंगलुरु पहुंच गई है’. इस बीच, भारत में कोरोना वायरस संक्रमण के नए केस 14 दिन बाद गिरकर 3.29 लाख दर्ज किए गए हैं और इसी के साथ देश में संक्रमण के कुल मामले बढ़कर अब 2,29,92,517 हो गए हैं. 

 

कोरोना से जंग में योगदान के लिए पीएम मोदी ने की वैज्ञानिकों की तारीफ, कही ये बात

वित्त वर्ष 2021 में मॉल के मालिक के राजस्व में लगभग 50 प्रतिशत की आई गिरावट

दिल्ली में ख़त्म होने की कगार पर कोरोना वैक्सीन, आतिशी बोलीं- बंद करने पड़ेंगे टीकाकरण केंद्र

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -