रेलवे ने जारी किया नोटिस, कहा- रेलवे प्लेटफॉर्म और ट्रेनों पर कुछ नए कोविड प्रोटोकॉल करें लागू...
रेलवे ने जारी किया नोटिस, कहा- रेलवे प्लेटफॉर्म और ट्रेनों पर कुछ नए कोविड प्रोटोकॉल करें लागू...
Share:

बढ़ते कोरोना मामलों में रेलवे ने प्रोटोकॉल का पालन किया है। गुरुवार को, रेलवे ने नोटिस जारी किया कि रेलवे प्लेटफॉर्म और ट्रेनों पर कुछ नए कोविड प्रोटोकॉल लागू करें। प्लेटफ़ॉर्म या ट्रेनों में निम्नलिखित प्रोटोकॉलों का सख्ती से पालन किया जा सकता है: प्रतीक्षा सूची वाले यात्रियों को यात्रा करने की अनुमति नहीं है और जुर्माना देकर ट्रेनों में टिकट बुक नहीं कर सकते हैं। अनारक्षित कोच सुविधा वाली ट्रेनों में केवल अनारक्षित यात्रियों को अनुमति दी जाती है। 

यहां यह ध्यान रखना है कि यह कोई प्री-पेड खानपान सुविधा नहीं होगी। खानपान शुल्क किराया में शामिल नहीं है। ट्रेनों में केवल रेडी-टू-ईट भोजन और पैकेज्ड आइटम (पानी की बोतलों सहित) प्रदान किए जाते हैं। आईआरसीटीसी के माध्यम से ई-कैटरिंग सुविधा उपलब्ध। रेलवे ने घोषणा की है कि ट्रेनों में लिनेन, कंबल और पर्दे नहीं दिए जाएंगे। यात्रियों को स्टेशनों पर बहुउद्देश्यीय स्टालों से अपनी सामग्री या खरीद लाने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है। हालांकि यहां यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि सभी अनिल यात्रियों को ट्रेनों के साथ-साथ ट्रेनों में "फेस मास्क" अनिवार्य रूप से पहनना चाहिए, जिससे पूरी ट्रेन यात्रा समाप्त हो जाए। यात्रियों को स्टेशनों और ट्रेनों में सामाजिक दूरी बनाए रखना चाहिए। 

यात्रियों को यात्रा के दौरान सैनिटाइज़र ले जाने की सलाह दी जाती है। पूरी तरह से प्रतीक्षा सूची वाले टिकटों को रेलवे स्टेशन में प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी जाएगी। केवल उन्हीं यात्रियों को थर्मल स्क्रीनिंग में स्पर्शोन्मुख पाया जाएगा जिन्हें यात्रा करने की अनुमति होगी। गंतव्य स्टेशन पर पहुंचने पर यात्रियों को गंतव्य के स्वास्थ्य प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन करने की सलाह दी जाती है।

बंगाल हिंसा को RSS ने बताया पूर्वनियोजित, केंद्र से हर संभव कदम उठाने की अपील

'पीएम से लड़ने की बजाए कोरोना से लड़िए..', हेमंत सोरेन को डॉ हर्षवर्धन की नसीहत

कालाबाज़ारी: दिल्ली के खान चाचा रेस्टॉरेंट से 96 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर बरामद, अब तक 524 मिले

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -