धरती के हर इंसान को मिल जाएंगे एक हज़ार करोड़, अगर NASA ने बेच डाली ये चीज़
धरती के हर इंसान को मिल जाएंगे एक हज़ार करोड़, अगर NASA ने बेच डाली ये चीज़
Share:

वाशिंगटन: अमेरिका की स्पेस एजेंसी नासा ने बड़ी खुशखबरी सुनाई है. नासा ने इतनी बड़ी मात्रा में लोहे का आसमानी भंडार ढूंढ निकाला है कि वह पृथ्वी पर स्वर्ग का साम्राज्य स्थापित कर सकने में पूर्णतः सक्षम है. पाया गया लोहे का भंडार इतना बड़ा है कि वह सारी दुनिया की भुखमरी और गरीबी को मिटा सकता है. ये जो लोहे की अकूत संपदा नासा ने खोजी है, यह इतनी बड़ी है कि यदि इसको बेच दिया जाए तो पृथ्वी के प्रत्येक मनुष्य को 9621 करोड़ रुपये प्राप्त होंगे.

इतने बड़े दौलत के भंडार की तो कल्पना ही नहीं की जा सकती है. हालांकि ये दौलत लोहे वाली है, किन्तु इतनी है कि पूरी दुनिया का गरीबी का दुःख दर्द दूर कर सकती है. एस्टेरॉयड को सरल शब्दों में छोटा तारा भी कहा जा सकता है. दरअसल अमेरिका की अंतरिक्ष एजेंसी को ऐसा ही एक एस्टेरॉयड प्राप्त हुआ है जो कि पूरा ही लोहे का बना हुआ है. मंगल और बृहस्पति ग्रह के मध्य में उपस्थित इस तारे में इतना लोहा भरा पड़ा है कि यदि इसके लोहे को धरती पर बेच दिया जाए तो यहां प्रत्येक मनुष्य के हिस्से में लगभग 1 बिलियन पाउंड यानी 9621 करोड़ रुपये आएंगे.

अमेरिकी स्पेस एजेंसी नासा ने इस छोटे तारे का एक नाम रखा है -  16 साइकी. नासा ने जो अनुमान लगाया है उसके मुताबिक, इस एस्टेरॉयड की धरती पर पाए जाने वाले लोहे की कुल कीमत लगभग 8000 क्वॉड्रिलियन पाउंड है. इसकी गणना के लिए ऐसे समझ लीजिये कि 8000 के पीछे 15 जीरो लगाने पड़ेंगे. 

3 बार चुनाव के बाद भी इजराइल में नहीं मिला किसी को बहुमत

महिला दिवस पर सामने आई लोगों की मानसिकता

WHO का बड़ा बयान, कहा- 'Coronavirus से लड़ने के लिए ज्यादा गंभीरता दिखाए दुनिया'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -