WHO का बड़ा बयान, कहा- 'Coronavirus से लड़ने के लिए ज्यादा गंभीरता दिखाए दुनिया'
WHO का बड़ा बयान, कहा- 'Coronavirus से लड़ने के लिए ज्यादा गंभीरता दिखाए दुनिया'
Share:

बीजिंग: पूरी दिनिया बढ़ चुका कोरोना वायरस का कहर इतना तेजी से बढ़ता जा रहा है, जो अब तक कई लोगों कि जान भी ले चुका है. वहीं विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने आगाह किया है कि दुनिया के कई देश जानलेवा कोरोना वायरस को गंभीरता से नहीं ले रहे. जंहा दुनिया को इस समय ज्यादा गंभीरता दिखाने की जरूरत है. चीन से फैला यह वायरस दुनिया के करीब 85 देशों तक पहुंच चुका है. अब तक 3,300 से ज्यादा लोग जान गंवा चुके हैं. संक्रमित लोगों की संख्या एक लाख के करीब पहुंच रही है.

मिली जानकारी के अनुसार डब्ल्यूएचओ के प्रमुख महानिदेशक ट्रेडोस अदनोम घेबरेसस ने बीते गुरुवार यानी 5 मार्च 2020 को कहा, 'ऐसे देशों की लंबी सूची है, जिनमें राजनीतिक प्रतिबद्धताओं का अभाव दिख रहा है. यह कोई ड्रिल नहीं है. इस प्रकोप से हर अमीर और गरीब देश को खतरा है. इस समय आक्रामक तैयारी की जरूरत है.' जंहा डब्ल्यूएचओ का यह बयान उन खबरों के बाद आया, जिनमें अमेरिका की सबसे बड़ी नर्सिग यूनियन के हवाले से बताया गया कि देश में कोरोना वायरस से निपटने के लिए अस्पताल तैयार नहीं हैं. यूरोप में भी कई चिकित्सा कर्मचारियों ने अस्पतालों में तैयारियों के अभाव को लेकर चिंता जताई है.

सऊदी ने मक्का, मदीना को खोला: जंहा यह भी कहा जा रहा है कि सऊदी अरब के सरकारी टीवी ने बीते शुक्रवार यानी 6 मार्च 2020 को खबर दी कि मुल्क के पवित्र शहरों मक्का और मदीना को फिर खोल दिया गया है. कोरोना वायरस की रोकथाम के प्रयास में इन शहरों को विदेशी श्रद्धालुओं के लिए बंद कर दिया गया था. सऊदी अरब में कोरोना के पांच मामले सामने आए हैं.

वेटिकन सिटी में कोरोना वायरस ने मचाया कोहराम, मिला पहला संक्रमित मरीज

ईरानी विदेश मंत्री के सलाहकार बोले, इतने लोगों में फैल चुका है कोरोना वायरस का संक्रमण

ग्रीस और तुर्की सीमा पर प्रवासियों के बीच तगड़ा संघर्ष, राष्‍ट्रपति रेसेप तईप ने बोली ये बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -