अमेरिकी सांसद प्रमिला जयपाल से नहीं मिलेंगे विदेश मंत्री जयशंकर, सीनेटर कमला हैरिस ने की निंदा
अमेरिकी सांसद प्रमिला जयपाल से नहीं मिलेंगे विदेश मंत्री जयशंकर, सीनेटर कमला हैरिस ने की निंदा
Share:

वाशिंगतोव: शीर्ष डेमोक्रेटिक सीनेटर कमला हैरिस ने इस हफ्ते की शुरुआत में अमेरिका की यात्रा पर आए विदेश मंत्री एस जयशंकर के भारतीय अमेरिकी सांसद प्रमिला जयपाल से मुलाकात नहीं करने के फैसले को लेकर उनकी कड़ी निंदा की है। हैरिस ने ट्वीट किया कि किसी अन्य देश की सरकार का संसद को यह बताना गलत है कि कैपिटोल हिल बैठकों में किन सदस्यों को बैठने की इजाजत है।

भारतीय मूल की पहली अमेरिकी सीनेटर हैरिस ने कहा कि वह जयपाल के समर्थन में हैं। उन्होंने कहा कि मुझे प्रसन्नता है कि सदन में जयपाल के साथी भी उनके समर्थन में खड़े हैं। गौरतलब है कि 'वाशिंगटन पोस्ट' में छपी एक खबर में कहा गया था कि जयशंकर ने प्रतिनिधि सभा की विदेश मामलों की समिति की बैठक में हिस्सा लेने से इनकार कर दिया था क्योंकि इस मीटिंग में अन्य सांसदों के साथ जयपाल भी शामिल होने वाली थीं।

इससे पहले, अमेरिकी सीनेटर और राष्ट्रपति पद के चुनाव में डेमोक्रेटिक प्रत्याशी बनने की दावेदार एलिजाबेथ वारेन ने शुक्रवार को कहा था कि भारत और अमेरिका के बीच साझेदारी सिर्फ तभी कामयाब होगी, जब सच्ची वार्ता और धार्मिक बहुलतावाद, लोकतंत्र और मानवाधिकार के प्रति साझा सम्मान उसका आधार हों। उन्होंने कहा है कि सांसद प्रमिला जयपाल को चुप कराने का प्रयास बहुत ही विचलित करने वाली है।

अमेरिका में पेश हुआ महात्मा गाँधी की विरासत को बढ़ावा देने वाला बिल

फ़्रांस में बाल उत्पीड़न का शिकार हुए मासूम, सामने आया अब तक का सबसे बड़ा मामला

सावधान फेसबुक के करोड़ों यूजर्स का डाटा हुआ लीक, जानें क्या है पूरी वजह

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -