अमेरिका: जो बिडेन का बड़ा बयान, कहा- अगर राष्ट्रपति बना तो भारत के साथ खड़ा रहूँगा
अमेरिका: जो बिडेन का बड़ा बयान, कहा- अगर राष्ट्रपति बना तो भारत के साथ खड़ा रहूँगा
Share:

वाशिंगटन: अमेरिका में राष्ट्रपति पद के लिए डेमोक्रेटिक प्रत्याशी जो बिडेन ने कहा है कि अगर वह चुनाव जीत जाते हैं, तो उनका प्रशासन भारत के समक्ष खड़े खतरों से निपटने में उसका साथ देगा. बिडेन ने भारत और अमेरिका के बीच रिश्तों को और मजबूत करने की बात की. पूर्ववर्ती ओबामा प्रशासन में उपराष्ट्रपति के पद पर रहे जो बिडेन (Joe Biden) ने भारत के स्वतंत्रता दिवस पर भारतीय-अमेरिकी समुदाय को संबोधित किया। 

बिडेन ने कहा कि, 'मैं 15 वर्ष पूर्व भारत के साथ ऐतिहासिक असैन्य परमाणु समझौते को स्वीकृति देने के प्रयासों की अगुवाई कर रहा था. मैंने कहा कि अगर भारत और अमेरिका करीबी मित्र और सहयोगी बनते हैं, तो दुनिया अधिक सुरक्षित हो जाएगी.' बिडेन ने कहा कि अगर वह चुनाव जीत जाते हैं, तो भारत अपने क्षेत्र और अपनी सीमाओं पर जिन संकटों का सामना कर रहा है, वह उनसे निपटने में भारत के साथ खड़े रहेंगे.

बिडेन ने कहा कि वह दोनों देशों के बीच व्यापार बढ़ाने और जलवायु परिवर्तन एवं अंतर्राष्ट्रीय स्वाथ्य सुरक्षा जैसी व्यापक वैश्विक चुनौतियों से निपटने पर काम करेंगे. बाइडेन ने कहा कि अगर वे राष्ट्रपति चुने जाते हैं, तो वह उन लोकतंत्रों को सशक्त करने के लिए काम करेंगे, जिनकी ताकत उनकी विविधता है. उन्होंने कहा कि इस अवसर पर 'आइए, हमारे देशों और लोगों के बीच संबंधों को और मजबूत करें.'

कमला हैरिस ने दी भारतीय मूल के लोगों को स्वतंत्रता दिवस की बधाईयां

चीन को जवाब देने की तैयारी, अमेरिका से 66 नए फाइटर जेट खरीदेगा ताइवान

दक्षिण कोरिया में कोरोना ने बनाया रिकॉर्ड, सारी मेहनत पर फिरा पानी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -