दक्षिण कोरिया में कोरोना ने बनाया रिकॉर्ड, सारी मेहनत पर फिरा पानी
दक्षिण कोरिया में कोरोना ने बनाया रिकॉर्ड, सारी मेहनत पर फिरा पानी
Share:

दक्षिण कोरिया में महामारी वायरस से संक्रमण के केस निरंतर बढ़ रहे हैं. अधिकतर केस राजधानी सियोल से सामने आ रहे हैं. इसे देखते हुए वहां की सरकार ने मुल्क में कड़े कानून लागू कर दिए हैं. दक्षिण कोरिया की राजधानी सियोल में सामाजिक दूरी को बनाए रखने के लिए प्रभावी कदम उठाए जा रहे है. जिसके तहत नियम का सख्ती से पालन कराए जाने के साथ पेशेवर खेलों सहित विवाह कार्यक्रम में पाबंदी लगा दिए गए हैं.

भारत में नकली सोने का काला धंधा करने वाला दाऊद इब्राहिम का नेपाली साथी गिरफ्तार

बता दे कि अभी ये प्रतिबंध आगामी निर्देश तक जारी रहेंगे. बीते दिनों निरंतर दक्षिण कोरिया में कोरोना के अधिक केस सामने आए, जो पांच माह में मिलने वाले नए दैनिक संक्रमितों की तादाद में सबसे अधिक हैं. ऐसे में कड़े कानून लागू करने का यह फैसला शनिवार को दक्षिण कोरिया में 166 नए केस सामने आने के बाद लिया गया. मार्च के पश्चात यह एक दिन में मिले संक्रमितों का सबसे बड़ा आंकड़ा है. बता दें कि मुल्क में 305 मौतों के साथ 15039 लोग अब तक कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं. 

लंदन में सफल नहीं हुई स्वतंत्रता दिवस पर पाक के अलगाववादी संगठनों के हंगामे की साजिश

इसके अलावा साउथ कोरिया के पीएम चुंग सय-कयूं ने सरकार की ओर से जवाब देते हुए है बताया कि कोरोना वायरस एक गंभीर महामारी है. इसके विरूध्द हम लड़ाई लड़ रहे हैं. फिलहाल हमारी सबसे बड़ी प्राथमिकता ज्यादा से ज्यादा हद तक सियोल में वायरस के प्रसार को रोकना है.बता दें कि साउथ कोरिया में अधिकतर नए केस राजधानी सियोल में ही मिल रहे हैं. इसके चलते पीएम ने कुछ कड़े निर्णय लिए हैं.

भारतीय स्वतंत्रता दिवस पर चम-चमाया बुर्ज खलीफा

7 लाख से अधिक लोगों ने कोरोना के आगे तोड़ा दम, जानें संक्रमण का आंकड़ा

डोनाल्ड ट्रंप के छोटे भाई का निधन, 'हनी' कहकर बुलाते थे राष्ट्रपति

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -