डोनाल्ड ट्रम्प की इराक को चेतावनी, कहा- अगर अमेरिका बाहर निकला तो बर्बाद हो जाओगे
डोनाल्ड ट्रम्प की इराक को चेतावनी, कहा- अगर अमेरिका बाहर निकला तो बर्बाद हो जाओगे
Share:

वाशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने इराक को चेतावनी देते हुए कहा है कि, यदि अमेरिका उनके देश से बाहर निकला तो बर्बाद हो जाओगे. बता दें कि ईरानी टॉप कमांडर कासिम सुलेमानी के मारे जाने के बाद ईराक ने अमेरिकी सेना को देश से बाहर जाने की बात कही थी. इराक अब अपनी उस गलती पर पछता रहा है, जो उसने 2014 में की थी.

उल्लेखनीय है ‎कि इसी साल 2014 में इराक ने हावी होते आतंकवाद के खात्मे करने के लिए अमेरिकी सेना को अपनी जमीन दी थी. किन्तु अब इराक को ये डर सताने लगा है कि कासिम के मारे जाने उस पर भारी पड़ सकती है. वहीं दूसरी बात ये भी है कि वह कहीं न कहीं ईरान से अब किसी भी सूरत से दो-दो हाथ करने की हालत में नहीं है. इसके लिए न तो उसकी आर्थिक स्थिति अच्छी है और न ही उसकी फ़ौज इतनी बड़ी और शक्तिशाली है कि वह ईरान का मुकाबला कर सकें. ईरान से जंग में उलझाकर वह अपने ही पैर पर कुल्‍हाड़ी मारने का काम नहीं करेगा. खाड़ी युद्ध में वह इसका नतीजा काफी करीब से देख चुका है.

दरअसल इराकी पीएम के इस बयान के बाद अमेरिका ने स्पष्ट कर दिया है कि अगर उन्‍होंने ऐसी कोई भी कोशिश की तो यह उस पर काफी भारी पड़ेगी. अमेरिका ने इराक को धमकी देने के अंदाज में स्पष्ट कर दिया है कि वह न्‍यूयॉर्क के फेडरल रिजर्व बैंक के अकाउंट की पहुंच से महरूम हो जाएगा. 

PoK में हिमस्खलन ने मचाई तबाही, अब तक 152 लोगों की मौत

सैयद अकबरुद्दीन ने दिया बड़ा बयान, कहा-चीन ने कश्मीर के मुद्दे पर बंद कमरे में....

हवाई जहाज में एक्स्ट्रा ईंधन पड़ जाता है भारी, जानिए क्या होता है विमान डंपिंग

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -