सोना-चांदी के दामों में फिर लगी आग, जानिए आज की कीमतें
सोना-चांदी के दामों में फिर लगी आग, जानिए आज की कीमतें
Share:

मुंबई: सोमवार को फिर सोने और चांदी के दाम में बढ़त दर्ज की गई है। अब ग्राहकों को रविवार के मुकाबले सोना और चांदी खरीदने के लिए अधिक पैसा चुकाना होगा। एचडीएफसी सिक्योरिटीज के मुताबिक, सोने में सोमवार को 52 रुपये की बढ़त दर्ज की गई है। इस बढ़त से देश की राजधानी दिल्ली में सोने का दाम 41,508 रुपये प्रति दस ग्राम पर आ गया है।

यदि चांदी की बात करें, तो सोमवार को चांदी के भाव में भी बढ़त दर्ज की गई है। चांदी में सोमवार को 190 रुपये की वृद्धि हुई है। इस बढ़त से चांदी का दाम 47,396 रुपये प्रति किलोग्राम हो गया है। एचडीएफसी सिक्योरिटीज के विश्लेषक (कमोडिटी) तपन पटेल ने बताया है कि सोमवार को कारोबार के दौरान डॉलर के मुकाबले रुपये में उतार-चढ़ाव की वजह से सोने और चांदी का दाम बढ़ा है। सोमवार को दिल्ली में 24 कैरेट सोना 52 रुपये महंगा हुआ है।

यदि अंतर्राष्ट्रीय बाजार की बात करें, तो सोना 1,574 डॉलर प्रति औंस पर और चांदी 17.80 डॉलर प्रति औंस पर कारोबार कर रही थी। शुक्रवार को सोने और चांदी की कीमत में बढ़त दर्ज की गई थी। एचडीएफसी सिक्योरिटीज के मुताबिक, सोने में शुक्रवार को 112 रुपये की बढ़त आई थी। इस बढ़त से देश की राजधानी दिल्ली में सोने का दाम 41,249 रुपये प्रति दस ग्राम पर आ गया था। डॉलर के मुकाबले रुपये में गिरावट के कारण यह गिरावट आई थी। यदि चांदी की बात करें, तो शुक्रवार को चांदी की कीमत में भी बढ़त देखी गई थी।

आज ही निपटा लें अपने बैंकिंग से संबंधित कार्य, कल से पांच दिन तक बंद रहेंगे बैंक

Bank fail हो जाने पर क्या होगा आपकी FD और अन्य जमाओं का हाल

टैक्स रेवेन्यू में 12% बढ़ोतरी का लक्ष्य हुआ आसान, राज्यों के लिए कंपनसेशन की राशि जल्द होगी जारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -