Gold Rate Today: धड़ाम से गिरे सोने के दाम, चांदी में भी आयी गिरावट
Gold Rate Today: धड़ाम से गिरे सोने के दाम, चांदी में भी आयी गिरावट
Share:

सर्राफा बाजार में बुधवार को सोने और चांदी दोनों की कीमतों में गिरावट दर्ज की गई है। सोने में बुधवार को 182 रुपये की गिरावट आई है। इस गिरावट से राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में अब सोने की कीमत 41,019 रुपये प्रति 10 ग्राम पर आ गई है। एचडीएफसी सिक्युरिटीज के अनुसार, रुपये में मजबूती के चलते सोने की कीमत में यह गिरावट दर्ज की गई है। बताया जा रहा है कि सोना मंगलवार को 41,201 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था। सोने के साथ ही चांदी में बुधवार को भारी गिरावट दर्ज की गई है। वही चांदी में बुधवार को 1,083 रुपये की गिरावट दर्ज की गई है।

इस गिरावट से अब चांदी का भाव 46,610 रुपये प्रति किलोग्राम पर आ गया है। गौरतलब है कि चांदी मंगलवार को 47,693 रुपये प्रति किलोग्राम के भाव पर बंद हुई थी। वही औद्योगिक इकाइयों और सिक्का कारोबारियों की लिवाली कम होने के चलते चांदी में यह गिरावट देखी गई है। इसके अलावा एचडीएफसी सिक्युरिटीज के वरिष्ठ विश्लेषक (कमोडिटी) तपन पटेल ने बताया कि दिल्ली में 24 कैरेट सोने के दाम में भी बुधवार को 182 रुपये की गिरावट दर्ज की गई है। इसके साथ वैश्विक स्तर पर सोने की कीमतों में गिरावट और रुपये की मजबूती के चलते सोने में यह गिरावट दर्ज की गई है। 

इसके साथ ही उन्होंने बताया कि भारतीय रुपया गुरुवार को एक डॉलर के मुकाबले 12 पैसे मजबूत होकर कारोबार कर रहा था। भारतीय रुपया बुधवार को शुरुआती कारोबार में एक डॉलर के मुकाबले 10 पैसे मजबूत होकर 71.21 पर ट्रेंड कर रहा था। इसके अलावा , वैश्विक बाजार की बात की जाए , तो सोना मामूली बढ़त के साथ 1,568 डॉलर प्रति औंस पर और चांदी 17.47 डॉ़लर प्रति औंस पर ट्रेंड कर रही थी। 

Budget 2020: निम्न वर्ग के खर्च करने की शक्ति बढ़ाने के लिए सरकार ने उठाये कदम

Budget 2020: रियल एस्टेट सेक्टर को होगा LTCG खत्म करने से बड़ा लाभ

Budget 2020: युवाओं की शिक्षा पर मोदी सरकार का फोकस, बजट में हो सकता है बड़ा ऐलान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -