नौसैनिकों ने बना रखी थी महिला साथियों की रेप लिस्ट, फिगर के अनुसार कर रखी थी रैंकिंग
नौसैनिकों ने बना रखी थी महिला साथियों की रेप लिस्ट, फिगर के अनुसार कर रखी थी रैंकिंग
Share:

वाशिंगटन: एक विशेष पनडुब्बी पर तैनात अमेरिकी नौसैनिकों ने एक 'रेप लिस्ट' बना रखी थी, जिसमे उन्होंने महिला क्रू मेंबर्स के नाम लिखे  थे. Military.com की रिपोर्ट के अनुसार, अमेरिकी नेवी ने इसको लेकर जांच भी की थी. 74 पेज की जांच रिपोर्ट से कई हैरान करने वाले खुलासे हुए हैं. यूएसएस फ्लोरिडा पनडुब्बी पर तैनात नौसैनिकों ने ये दुष्कर्म की सूची बनाई थी.

इतना ही नहीं 'रेप लिस्ट' में महिला क्रू मेंबर्स को रैंकिंग भी दी गई थी. जबकि एक दूसरी सूची में सभी महिलाओं के नाम के साथ ही सेक्सिस्ट कमेन्ट लिखे गए थे. उल्लेखनीय है कि फरवरी 2018 में गाइडेड मिसाइल से लैस यूएसएस फ्लोरिडा महिलाओं को शामिल करने वाली दूसरी पनडुब्बी बनी थी. इसके लगभग 4 महीने बाद ये मामला प्रकाश में आया. दो नौसेना अधिकारियों ने इस सूची को अपने अधिकारियों को भी सौंपा था. 

नौसैनिकों ने अधिकारी को जानकारी दी थी कि इस लिस्ट को इंटरनल कंप्यूटर नेटवर्क पर सेव किया गया था और निरंतर इसे अपडेट भी किया जाता था. तब पनडुब्बी पर 173 क्रू मेंबर्स में 32 महिलाओं की पोस्टिंग की गई थी. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, कथित 'रेप लिस्ट' में महिलाओं का उनकी दिखावट, चरित्र वगैरह के साथ जिक्र किया गया था. साथ में सूची बनाने वाले ने महिलाओं के नाम के साथ सेक्शुअल एक्टिविटी के बारे में भी लिखा था.

चीन के साथ बढ़ा तनाव, अमेरिका ने दक्षिण चीन सागर में उतारे जंगी जहाज

अविश्वसनीय किन्तु सत्य, विश्व के सबसे ऊंचाई पर स्थित मतदान केंद्र पर हुआ 143 फीसद मतदान

इस दिग्गज बल्लेबाज ने हार्दिक को बताया तुरूप का इक्का

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -