गर्भपात के मुद्दे पर अमेरिकी सांसद का इस्तीफा
गर्भपात के मुद्दे पर अमेरिकी सांसद का इस्तीफा
Share:

वाशिंगटन : जब किसी की कथनी और करनी में फर्क नज़र आता है, तो मामला आलोचनाओं से घिर जाता है.बाद में इसके परिणाम प्रायः नकारात्मक ही मिलते है. ऐसा ही एक मामला अमेरिका का सामने आया है. जहाँ अपनी महिला मित्र से गर्भपात कराने की बातचीत करते हुए पकड़े जाने पर गर्भपात विरोधी रिपब्लिकन सांसद टिम मर्फी ने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया.

गौरतलब है कि मर्फी ने हाल ही में गर्भधारण के 20 सप्ताह बाद गर्भपात कराने को अपराध के दायरे में लाने का विधेयक पेश किया था.लेकिन एक अख़बार ने उनके सेक्स स्केंडल का खुलासा कर दिया. यही नहीं मनोचिकित्सक शैनन एडवडर्स के साथ उनके विवाहेतर संबंधों से पैदा होने वाले अजन्मे बच्चे का गर्भपात कराने को लेकर हुई बातचीत का मामला सामने आने पर सांसद टिम मर्फी ने इस्तीफा दे दिया.

आपको बता दें कि टीम के इस विरोधाभासी रवैये की खूब आलोचना हुई.पिछले महीने सांसद ने अपने विवाहेतर संबंधों को न केवल स्वीकार किया, बल्कि अजन्मे बच्चे का गर्भपात कराने को लेकर की गई बातचीत को भी मंजूर किया. स्मरण रहे कि मर्फी पेनसिल्वानिया से आठ बार सांसद रहे हैं. सदन के स्पीकर पॉल रेयान ने टीम के फैसले का समर्थन किया. हालाँकि यह कदम उठाने से पहले टिम ने घोषणा की थी कि वह नवंबर 2018 में फिर से चुनाव नहीं लड़ेंगे.

यह भी देखें

पाकिस्तान अपना रवैया बदले, अन्यथा सख्त कदम उठाएंगे - मैटिस

नॉर्थ कोरिया ने अमेरिका को दी परमाणु हमले की धमकी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -