पाकिस्तान अपना रवैया बदले, अन्यथा सख्त कदम उठाएंगे - मैटिस
पाकिस्तान अपना रवैया बदले, अन्यथा सख्त कदम उठाएंगे - मैटिस
Share:

वाशिंगटन : अमेरिकी रक्षा मंत्री जेम्स मैटिस ने कहा है कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पाकिस्तान को साथ काम करने का एक और मौका देना चाहते हैं. लेकिन यदि पाकिस्तान ने अपना रवैया नहीं बदला और आतंकी संगठनों को मदद देना जारी रखा तो ट्रंप, जो भी जरूरी कदम होंगे उसे उठाने से नहीं हिचकिचेंगे. यह बयान उन्होंने अमेरिकी संसद की सशस्त्र सेवा समिति के सामने दक्षिण एशिया और अफगानिस्तान के मामले में दिया.

उल्लेखनीय है कि अमेरिकी रक्षा मंत्री जेम्स मैटिस ने पाकिस्तान को चेतावनी दी, कि उसने अपनी जमीन से आतंकियों की पनाहगाह को खत्म नहीं किया तो उसे विश्व में कूटनीतिक एकांतवास का सामना करना पड़ेगा और वह गैर नाटो सहयोगी का दर्जा भी खो देगा. मैटिस ने कहा कि अगर पाकिस्तान ने ऐसा नहीं किया तो अमेरिका के पास कई अन्य मजबूत विकल्प हैं.

बता दें कि मैटिस ने अफगानिस्तान के संदर्भ में अपने सैनिक न भेजने का भारत का फैसला पाकिस्तान के कारण है, क्योंकि इससे क्षेत्र में नई जटिलताएं पैदा होंगी. उन्होंने अफगानिस्तान के विकास में भारत के योगदान की भी तारीफ की. यही नहीं मैटिस ने दक्षिण एशिया में स्थिरता के लिए भारत को एक शक्ति बताते हुए भारत से अमेरिका के मजबूत होते संबंधों का भी जिक्र किया.

यह भी देखें

बड़ी बातों में बदलाव लाएंगे भारत और अमेरिका - जिम मैटिस

पाकिस्तान रुख बदले, तो भारत से मिलेगा फायदा - जिम मैटिस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -