न्यू मैक्सिको में क्रैश हुआ अमेरिकी वायुसेना का F-16 फाइटर जेट

न्यू मैक्सिको में क्रैश हुआ अमेरिकी वायुसेना का F-16 फाइटर जेट

वाशिंगटन: अमेरिकी एयरफोर्स का F-16 फाइटर जेट मंगलवार को न्यू मैक्सिको इलाके में दुर्घटना का शिकार हो गया. हालाँकि, इस हादसे में विमान का पायलट सुरक्षित बच गया है. पायलट ने सही समय पर खुद को विमान से इजेक्ट कर लिया था. न्यू मैक्सिको के पास होलोमैन वायुसेना बेस के पास ये दुर्घटना हुई. 

अमेरिकी मीडिया द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, मई से लेकर अब तक यहां इस तरह के पांच हादसे हो चुके हैं जबकि पिछले दो सप्ताह में ही दो F-16 यहां क्रैश कर चुके हैं. इससे पहले एक जुलाई को जो विमान दुर्घटनाग्रस्त हुआ था, उसमें पायलट की जान चले गई थी. होलोमैन बेस की तरफ से जारी बयान के अनुसार, अमेरिकी वायुसेना का F-16C वाइपर फाइटर जेट, जिसे 49वीं विंग को सौंपा गया है. वो यहां क्रैश कर गया है।  ये घटना स्थानीय समय के अनुसार शाम 6 बजे हुई है.

बेस के अनुसार, पायलट ने सही समय पर खुद को इजेक्ट कर लिया था, इसलिए उसे सिर्फ हल्की चोट आई हैं. पिछले कुछ समाय में कई ऐसी घटनाएं हो चुकी हैं, ऐसे में इसके लिए एक जांच कमेटी का गठन किया गया है. जो पूरी घटना और F-16 को लेकर तफ्तीश करेगी. आपको बता दें कि F-16 अमेरिकी एयरफोर्स का महत्वपूर्ण फाइटर जेट है. ये विमान अमेरिकी वायुसेना में बड़ी संख्या में मौजूद हैं, साथ ही अमेरिका इस विमान को बड़ी संख्या में अन्य देशों को बेचता भी है.

चौथे दिन भी जारी रहा गांधी अस्पताल के आउट सोर्सिंग नर्सिंग स्टाफ का प्रदर्शन

गली में ईंट लेने गया था युवक, हुई हत्या

तेलंगाना उच्च न्यायालय ने सचिवालय भवन गिराने पर लगी रोक को लेकर लिया बड़ा फैसला