जल्द ही जाम होने वाला है अमेरिका का एयर ट्रैफिक, ये है इसकी वजह
जल्द ही जाम होने वाला है अमेरिका का एयर ट्रैफिक, ये है इसकी वजह
Share:

वॉशिंगटन: यह तथ्‍य आपको भी हैरान कर सकता है कि इस नए साल के दौरान अमेरिका में आसमान में भी जाम रहने वाला है. जी हां, दरअसल अमेरिका में न्यू ईयर पर बड़े पैमाने पर लोग छुट्टियों की वजह से विमान से सफर करने वाले हैं. ऐसे में अमेरिका उपमहाद्वीप से लगभग 10.40 करोड़ लोग 1 जनवरी तक अवकाश मनाएंगे. 

स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, ऐसा बीते 16 साल में पहली मर्तबा होगा, जब यहां न्यू ईयर तक करीब 70 लाख लोग विमान से सफर करेंगे. यदि बात करें अमेरिका में आसमान में एयर ट्रैफिक की, तो यहां आलम ये है कि अमेरिका में हर वक़्त लगभग 12 हजार विमान आसमान में उड़ान भर रहे हैं. यह आंकड़ा पहले के मुकाबले 4.9 प्रतिशत अधिक है.

हालांकि, विशेष बात यह भी है कि अमेरिका में छुट्टियों के दौरान लगभग 39 लाख लोग अपने प्राइवेट वाहनों से भी यात्रा करेंगे. यह आंकड़ा भी पिछले साल के मुकाबले 3.9 फीसदी ज्यादा है. आपको बता दें कि हर साल न्यू ईयर के अवसर पर देश विदेश के लाखों पर्यटक जश्न मनाने के लिए अमेरिका पहुँचते हैं, इस दौरान अमेरिका में पर्यटकों का जमावड़ा लग जाता है, साथ ही वहां पर रोड ट्रैफिक और एयर ट्रैफिक भी बढ़ जाता है.

जापान का फैसला, अभी नहीं होगी फुकुशिमा परमाणु संयंत्र के दो रिएक्टरों से रिसे रेडियोएक्टिव ईंधन की सफाई

पोलियो की मार झेल रहा पाकिस्तान, इस साल 119 मामले आए सामने

अफगानिस्तान का भविष्य तब ही होगा उज्जवल, जब 'युद्ध का अंत' आएगा करीब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -