गुरदासपुर आतंकी हमले को लेकर अमेरिका ने पाकिस्तान को दी चेतावनी
गुरदासपुर आतंकी हमले को लेकर अमेरिका ने पाकिस्तान को दी चेतावनी
Share:

नई दिल्ली: भारत में होने वाले अधिकांश आतंकी हमलों को लेकर पाकिस्तान अपना पल्ला झाड़ता आया है। वह कई बार यही कहता है कि उसके देश में आतंक भारत फैला रहा है। भारत ही गोलीबारी कर रहा है लेकिन अब पाकिस्तान स्वयं ही उलझा नज़र आ रहा है। अब तो अमेरिका ने भी पाकिस्तान को भारत में होने वाले आतंकी हमलों को लेकर चेताना प्रारंभ कर दिया है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को अपने अमेरिकी दौरे पर जमकर जलालत झेलना पड़ी। उनकी इतनी किरकिरी हुई कि वे परेशान हो गए।

अमेरिका ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के सामने गुरदासपुर हमले को लेकर सबूत रखे तो शरीफ की बोलती बंद हो गई। उल्लेखनीय है कि गुरदासपुर में आतंकियों ने पुलिस थाने पर हमला कर दिया था। यह हमला जुलाई में हुआ था। इस दौरान यह बात समाने आई कि अमेरिका ने इन हमलों को लेकर पाकितान से सवाल किए। तो उसकी बोलती बंद हो गई। पाकिस्तान ने इसमें अपना रोल होने से ही इंकार कर दिया। जीपीएस सेट्स का विवरण भी अमेरिका ने सामने रखा। अमेरिका द्वारा शरीफ को चेतावनी दे दी गई।

कहा गया कि भारत द्वारा पाकिस्तान में चल रहे आतंकी कैंपों पर भी हमला कर सकता है। अमेरिका ने आशंका जताई की दोनों ही देशों के बीच छोटा युद्ध कहीं परमाणु युद्ध में न बदल जाए। उल्लेखनीय है कि पाकिस्तान के सैन्य प्रमुख राहिल शरीफ भी अमेरिका के दौरे पर जाऐंगे। ऐसे में अमेरिका उनसे लश्कर ए तैयबा और अन्य आतंकी संगठनों पर कार्रवाई करने के लिए कहा सकता है। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -