अमेरिका के राष्ट्रपति ने शेयर की बॉक्सर के रूप में अपनी तस्वीर
अमेरिका के राष्ट्रपति ने शेयर की बॉक्सर के रूप में अपनी तस्वीर
Share:

वाशिंगटन: अमेरिका के  राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप ने बीते बुधवार को अपनी एक तस्वीर ट्वीट की, जिसमें वह एक बॉक्सर के तौर पर नजर आ रहे हैं. हालांकि, ट्रंप ने तस्वीर के साथ कोई कैप्शन नहीं लिखा है. अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव को लेकर चल रही जोर-आजमाइश के बीच उन्होंने खुद की बॉक्सर के रूप में तस्वीर क्यों शेयर की? यह स्पष्ट नहीं है. वहीं ट्रंप ने जिस तस्वीर को ट्वीट किया है उसके बारे में बताया जा रहा है कि यह एक काल्पनिक बॉक्सर की तस्वीर है, जिसके चेहरे की जगह ट्रंप का चेहरा लगाया गया है. यह तस्वीर 1982 में आई फिल्म 'रॉकी 3' के प्रचार के लिए उपयोग हुई थी.

16 लोग इस बारे में बात कर रहे हैं: सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार ट्रंप के इस ट्वीट पर लोग एक से बढ़कर एक मीम्स शेयर कर रहे हैं. कुछ यूजर तो बराक ओबामा की तस्वीर के साथ यह कह रहे हैं कि असली राष्ट्रपति को फोटोशॉप्ड तस्वीरों की जरूरत नहीं पड़ती.

महाभियोग की सुनवाई में भाग लेने के लिए ट्रंप आमंत्रित: जंहा अमेरिकी संसद (प्रतिनिधि सभा) ने चार दिसंबर को होने वाली महाभियोग प्रक्रिया की सुनवाई में भाग लेने के लिए राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को आमंत्रित किया है. एक सप्ताह चलने वाले प्रक्रिया के इस नए दौर में राष्ट्रपति ट्रंप पर आरोप तय किए जाएंगे. इस सुनवाई में राष्ट्रपति के मौजूद रहने की बाध्यता नहीं है लेकिन वह या उनकी वकीलों की टीम आरोपों पर चर्चा के दौरान उपस्थित रह सकती है.

वहीं ऐसा भी कहा जा रहा है कि इससे सुनवाई भेदभावपूर्ण होने के आरोप से बच जाएगी. राष्ट्रपति या उनके वकीलों को अपने पक्ष में तर्क रखने का मौका मिल जाएगा. अभी तक की प्रक्रिया को राष्ट्रपति और व्हाइट हाउस ने खारिज किया है. चूंकि गवाहों से सवाल पूछने की अनुमति व्हाइट हाउस को नहीं है, इसलिए महाभियोग प्रक्रिया में आरोपित पक्ष के लिए यह दौर महत्वपूर्ण होता है.

दलाईलामा ही चुनेंगे अपना उत्तराधिकारी, सालों पुरानी परंपरा रहेगी कायम

पाक प्रतिनिधि मुनीर अकरम ने भारत का किया विरोध, कहा- सुरक्षा परिषद की स्थायी अथवा अस्थायी सदस्यता...

सिर्फ 2 घंटे में न्यूयॉर्क से लंदन पहुंचा देगा ये सुपर फास्ट विमान, किराया पहले के मुकाबले बहुत कम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -