रूस की टेक और गैजेट कंपनियों पर अमेरिका ने लिया बड़ा फैसला, इस ब्रांड पर लगाया प्रतिबंध
रूस की टेक और गैजेट कंपनियों पर अमेरिका ने लिया बड़ा फैसला, इस ब्रांड पर लगाया प्रतिबंध
Share:

यूक्रेन के उप-प्रधानमंत्री मायखाइलो फेडोरोव ने टेक्नोलॉजी की दिग्गज कंपनी एपल से रूस में जाने वाले प्रोडक्ट में कमी करने का अनुरोध भी कर दिया है। मायखाइलो फेडोरोव ने एपल के CEO टिम कुक को एक पत्र लिखकर बोला है कि वे रूस में अपने Apple स्टोर तक अपने उत्पादों की आपूर्ति में कटौती करने को कहा है। मायखाइलो फेडोरोव यूक्रेन के डिजिटल परिवर्तन मंत्री भी कर दिए है। फेडोरोव ने कुक को भेजे गए पत्र की एक कॉपी को ट्विटर पर भी साझा कर दिया है, हालांकि इस पत्र के जवाब में Apple ने अभी तक कुछ नहीं कहा है।

टीम कुक ने अपने एक ट्वीट में इस बारें में कहा है कि, 'मैं यूक्रेन की स्थिति से बहुत दुखी हूं। हम वहां अपनी टीमों के लिए हर संभव कोशिश करने में लगे हुए है और स्थानीय मानवीय कोशिशों का समर्थन करने वाले है। मैं उन लोगों के बारे में सोच रहा हूं जो अभी हानि के रास्ते में हैं और उन सभी में शामिल हो रहे हैं जो शांति का आह्वान करने में लगे हुए है।'

अमेरिका ने रूस के निर्यात पर लगाया प्रतिबंध: रूस द्वारा यूक्रेन पर हमले के उपरांत अमेरिका ने अपने यहां के प्रोडक्ट का रूस में निर्यात पर प्रतिबंध लगाने की घोषणा कर दी है। अमेरिका ने यह प्रतिबंध उन प्रोडक्ट पर भी लगाया है जिनके ब्रांड रूस के हैं, लेकिन प्रोडक्शन अमेरिका में हो रहा है। इस प्रतिबंध से अमेरिकन कंपनियों को भारी हानि होने वाली है।

अमेरिका ने ये प्रतिबंध अमेरिकी व्यापार कानून के अंतर्गत लगाए हैं। अमेरिकी कंपनियों को अब कंप्यूटर, सेंसर, लेजर, नेविगेशन उपकरण, और दूरसंचार, एयरोस्पेस और समुद्री उपकरण रूस को बेचने के लिए लाइसेंस प्राप्त कर सकते है। अमेरिका ने इसी तरह का प्रतिबंध कुछ वर्ष पूर्व चाइनीज कंपनी हुवावे पर लगाया था जिससे हुवावे को बहुत हानि हुई है।

अमेज़न पर मिल रहा है 25 हजार रूपए का मौका, जानिए कैसे

पीएम नरेंद्र मोदी ने रक्षा क्षेत्र से आईटी ताकत को बढ़ाने का आह्वान किया"

लॉन्च किया गया गेमिंग फीचर वाला Keyboard, कीमत इतनी की उड़ जाएंगे आपके होश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -