पेट्रोल की कीमतों में फिर हुआ इजाफा, दिल्ली में 81 रुपए हुआ भाव
पेट्रोल की कीमतों में फिर हुआ इजाफा, दिल्ली में 81 रुपए हुआ भाव
Share:

नई दिल्ली: एक दिन की स्थिरता के बाद एक बार फिर पेट्रोल की कीमतें बढ़ गईं हैं. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पेट्रोल 10 पैसे महंगा होकर 81 रुपये के दाम पर पहुंच गया है. करीब एक सप्ताह के अंदर दिल्ली में पेट्रोल 57 पैसे प्रति लीटर महंगा हो चुका है. आपको बता दें कि बुधवार को पेट्रोल की कीमत में कोई परिवर्तन नहीं हुआ था. पेट्रोल के भाव में आखिरी बार बढ़ोतरी मंगलवार को हुई थी. 

मंगलवार को दिल्ली में पेट्रोल 17 पैसे महंगा हो चुका है। वहीं कोलकाता और मुंबई में पेट्रोल 13-13 पैसे, जबकि चेन्नई में 12 पैसे प्रति लीटर महंगा हो गया था. वहीं, डीजल की बात करें तो कीमत में लगातार 19वें दिन स्थिरता बनी हुई है. इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार, दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल की कीमत बढ़ाकर क्रमश: 81 रुपये, 82.53 रुपये, 87.68 रुपये और 84.09 रुपये प्रति लीटर पहुँच गई है. वहीं, चारों महानगरों में डीजल के दाम क्रमश: 73.56 रुपये, 77.06 रुपये, 80.11 रुपये और 78.86 रुपये प्रति लीटर पर स्थिर बने हुए हैं.

बता दें कि इन दिनों वैश्विक बाजार में क्रूड आयल में उतार-चढ़ाव का दौर देखने को मिल रहा है. बीते सप्ताह क्रूड आयल के भाव में तेजी दर्ज की गई थी. किन्तु बीते दो दिन से नरमी देखने को मिल रही है. बेंचमार्क कच्चा तेल ब्रेंट क्रूड का भाव 45 डॉलर प्रति बैरल के स्तर पर ट्रेड कर रहा है.

RBI के इस फैसले से लोन के पुनर्गठन में मिलेगी मदद

सोने के भाव में आई ​भारी गिरावट, जानें नया भाव

लोन लेने के लिए क्यों जरुरी है भरोसेमंद कर्जदाता

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -