आचार्य बालकृष्ण ने रूचि सोया के MD पद से दिया इस्तीफा, सामने आया बड़ा कारण
आचार्य बालकृष्ण ने रूचि सोया के MD पद से दिया इस्तीफा, सामने आया बड़ा कारण
Share:

नई दिल्ली: बाबा रामदेव के बेहद करीबी माने जाने वाले आचार्य बालकृष्ण ने रुचि सोया के मैनेजिंग डायरेक्टर (MD) पद से त्यागपत्र दे दिया है. इसका कारण उनकी 'अन्य जगहों पर व्यस्तता' को बताया जा रहा है. वह 19 अगस्त से तत्काल प्रभाव से कंपनी के गैर कार्यकारी स्वतंत्र निदेशक नियुक्त किए गए हैं.

पतंजलि ग्रुप ने इनसॉल्वेंसी प्रोसेस में रुचि सोया को खरीद लिया था. रुचि सोया खाद्य तेल, सोया उत्पाद आदि तैयार करने का कार्य करती है. रुचि सोया ने शेयर मार्केट को जानकारी देते हुए बताया है कि, 'आचार्य बालकृष्ण ने अपनी अन्य व्यस्तताओं के कारण 18 अगस्त, 2020 से तत्काल प्रभाव से मैनेजिंग डायरेक्टर पद से त्यागपत्र दे दिया है. निदेशक मंडल ने उनके इस्तीफे को मंजूर कर लिया है और उनको प्रबंध निदेशक पद के कार्यों से मुक्त कर दिया है.'

आपको बता दें कि पतंजलि ग्रुप की कंपनी रुचि सोया का जून तिमाही में प्रॉफिट 13 फीसदी घट गया. कंपनी ने बुधवार को जून तिमाही के नतीजों का ऐलान किया है. इस दौरान कंपनी का मुनाफा 13 फीसदी घटकर 12.25 करोड़ रुपये रहा जो एक वर्ष पूर्व 14.01 करोड़ रुपये था. जून तिमाही में कंपनी की कुल आमदनी गिरकर 3057.15 करोड़ रुपये रह गई, जो गत वर्ष समान तिमाही में 3125.65 करोड़ रुपये थी। वहीं, कंपनी के पूर्णकालिक निदेशक राम भरत को कंपनी का नया एमडी नियुक्त किया गया है.

RBI के इस फैसले से लोन के पुनर्गठन में मिलेगी मदद

सोने के भाव में आई ​भारी गिरावट, जानें नया भाव

लोन लेने के लिए क्यों जरुरी है भरोसेमंद कर्जदाता

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -