ईरानी राष्ट्रपति ने दी ट्रम्प को चेतावनी, कहा- ईरान को धमकी देना....
ईरानी राष्ट्रपति ने दी ट्रम्प को चेतावनी, कहा- ईरान को धमकी देना....
Share:

वाशिंगटन: पिछले कुछ दिनों से अमेरिका और ईरान के बीच चल रहे तनाव के कारण देश को कई तरह के हादसों और हमलों का सामना भी करना पद रहा है पर यह तनाव थमने का नाम ही नहीं ले रहा वहीं इस बात का पता चला है अब तक ईरान के 52 ठिकानों पर जमकर हमला किया गया है.

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इस बात का पता चला है कि ईरानी राष्ट्रपति हसन रूहानी ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को चेताया कि ईरान को धमकी न दें. जंहा इसके पहले ट्रंप ने बीते शनिवार यानी 4 जनवरी 2020 को ईरान को धमकी देते हुए कहा था कि अमेरिका ने ईरान के 52 ठिकानों की पहचान की है और जिस पर हमला भी बोल दिया है  वहीं अगर अमेरिका के विरुद्ध ईरान कोई गुस्ताखी करता है तो इन ठिकानों को बर्बाद कर दिया जाएगा. रूहानी का यह बयान इसी के जवाब में आया है.

आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि इस बात पर भी गौर फ़रमाया गया है कि रूहानी ने ट्वीट करके कहा कि जो लोग 52 नंबर की बात कर रहे हैं उन्हें 290 नंबर भी याद रखना चाहिए. साल 1988 के जुलाई महीने में अमेरिकी वॉरशिप ने ईरानी विमान (Iran Air 655) पर हमला किया था, जिसमें 290 लोगों की मौत हो गई. रूहानी ने ट्रंप को इस घटना की याद दिलाई. 

ऑस्ट्रेलिया में आग लगने से 25 की मौत, सरकार ने दिया 200 करोड़ डॉलर का पैकेज

जॉन बोल्टन दें सकते है ट्रंप के महाभियोग पर गवाही, महीनों पहले हुए थे निष्कासित

आग के बाद ऑस्ट्रेलिया पर 'ब्लैक' चक्रवात का संकट, अलर्ट हुआ जारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -