पाकिस्तान पर आगबबूला हुआ अमेरिका, जानिए क्या है वजह ?
पाकिस्तान पर आगबबूला हुआ अमेरिका, जानिए क्या है वजह ?
Share:

वाशिंगटन: पाकिस्तान को बीते दिनों भयानक बाढ़ की वजह से काफी नुकसान उठाना पड़ा है। पड़ोसी इस्लामी मुल्क के कई इलाके जलमग्न हो गए, और लाखों लोगों के आशियाने उजड़ गए। इसके बाद, अमेरिका पाकिस्तान की सहायता के लिए आगे आया और उसकी आर्थिक मदद की, मगर अपनी आदत से मजबूर पाकिस्तान उसमें भी भ्रष्टाचार कर गया।

अब अमेरिका, पाकिस्तान की इस करतूत पर आगबबूला हो गया है। पाकिस्तान में बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार और अमेरिकी राहत सामग्री की लूट की खबरों के बीच, वॉशिंगटन ने मंगलवार को कहा कि इसे न सिर्फ पाकिस्तान में बल्कि दुनियाभर में कहीं भी, जहां अमेरिकी करदाताओं के डॉलर लगे हुए हैं, हम उसे काफी गंभीरता से लेते हैं। अमेरिकी विदेश विभाग के प्रवक्ता नेड प्राइस ने अमेरिकी राहत सामग्री पर पाकिस्तान में भ्रष्टाचार की खबरों पर एक सवाल का जवाब देते हुए कहा कि, "यह ऐसा कुछ है, जिसे हम न सिर्फ पाकिस्तान में बल्कि दुनियाभर में कहीं भी बहुत गंभीरता से लेते हैं।'

उन्होंने आगे कहा कि USAID के भागीदार स्थानीय संगठनों के साथ कार्य करते हैं, जिन्हें प्रभावित क्षेत्रों और उनकी आबादी के संबंध में भली-भाँती जानकारी है। हमें प्रगति और किसी भी सुरक्षा चिंताओं पर रेगुलर अपडेट प्रदान करने की भी जरूरत होती है। इसलिए यह कुछ ऐसा है जिसे हम काफी गंभीरता से लेते हैं।

सरकारी कर्मचारियों के शराब पीने पर बैन लगाएगा चीन !

अगर पुतिन ने परमाणु हमला कर दिया तो क्या करेंगे ? बाइडेन ने दिया चौंकाने वाला जवाब

नेपाल में बाढ़ का कहर, अब तक 33 की मौत, हज़ारों आशियाने नष्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -